Friday, March 29, 2024
Advertisement

Warner Praises Sindhu: पीवी सिंधु के गोल्ड जीतने पर डेविड वॉर्नर ने दी बधाई, पत्नी कैंडी भी हुईं मुरीद

Warner Praises Sindhu: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में बैडमिंटन की एकल स्पर्धा में पहली बार गोल्ड जीता।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 09, 2022 23:16 IST
David Warner, PV Sindhu, CWG 2022, Commonwealth games- India TV Hindi
Image Source : GETTY David Warner Praises PV Sindhu:

Highlights

  • पीवी सिंधु ने बैडमिंटन के सिंगल्स में पहली बार जीता गोल्ड
  • इस बार के खेलों में दो पदक जीतीं
  • भारत को बैडमिंटन में मिले छह पदक

Warner Praises Sindhu: भारत की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधु ने सोमवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर अपने अधूरे सपने को पूरा किया। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता ने महिलाओं के एकल स्पर्धा में पहली बार गोल्ड जीता। उन्होंने फाइनल मुकाबले में कनाडा की मिशेल ली को सीधे सेटों में हराकर एकतरफा जीत हासिल की। सिंधु ने इस मुकाबले को 21-15 और 21-13 से अपने नाम किया। उन्होंने इससे पहले 2014 में कांस्य और 2018 में रजत पदक जीता था।

वॉर्नर ने दी शाबासी

सिंधु की उपलब्धि पर देश-दुनिया से उन्हें बधाई संदेश मिले तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए। विस्फोटक सलामी बल्लेबाजी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सिंधु की गोल्ड मेडल के साथ की तस्वीर शेयर की और उन्हें बधाई दिया। वॉर्नर ने अपनी पोस्ट में लिखा, “शाबास पीवी सिंधु, अद्भुत उपलब्धि, गोल्ड पूरा हुआ।“

वॉर्नर के पोस्ट पर उनकी पत्नी कैंडी वॉर्नर ने भी कमेंट किया और सिंधु को बधाई दी। कैंडी ने लिखा, “बहुत अच्छा”।

सिंधु को सिंगल्स में पहली बार गोल्ड

27 साल की सिंधु ने 2016 में रियो ओलंपिक में सिल्वर जबकि टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज अपने नाम किया था। उन्होंने 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में मिक्स्ड इवेंट में गोल्ड भी जीता था। सिंधु ने गोल्ड जीतने से पहले इस बार मिक्स्ड टीम इवेंट में सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

सिंधु ने गोल्ड जीतने के बाद कहां कि मैं इस गोल्ड के लिए लंबे समय से इंतजार कर रही थी और आखिरकार मैंने इसे पा लिया। मैं बहुत खुश हूं। सभी फैंस का धन्यवाद, उनकी वजह से मैं आज जीत पाई।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों को मिले छह पदक

बता दें कि इंग्लैंड के बर्मिंघम में इस बार 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन किया गया था। 11 दिनों तक चले इसे मेगा स्पोर्टिंग इवेंट में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत को कुल 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज समेत 61 मेडल मिले। बैडमिंटन में भी भारत ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए तीन गोल्ड समेत छह मेडल हासिल किए।

Koo AppSINDHU’S GOLDEN VICTORY! Shuttler PV Sindhu wins her 1st ever #CWG gold medal in the Women’s Singles event after defeating Canada’s Michelle Li (21-15, 21-13) at the #CommonwealthGames2022. Heartiest congratulations, Champ!! Your dedication & hard work has made India proud! This comes as her 3rd singles medal at CWG after bagging a silver at #2018GoldCoast & bronze at #2014GlasgowGames. #CWG2022 | #CWG2022INDIA | #Badminton @media_sai

View attached media content

- YASMinistry (@YASMinistry) 8 Aug 2022

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement