Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उमरान मलिक को बाहर करने की उठी मांग, सनराइजर्स हैदराबाद पर भड़का ये दिग्गज

उमरान मलिक के खराब प्रदर्शन के बाद से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से बाहर करने की मांग की जा रही है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: April 25, 2023 22:26 IST
Umran Malik- India TV Hindi
Image Source : PTI Umran Malik

उमरान मलिक। मौजूदा समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक। कुछ समय पहले तक ये माना जा रहा था कि उमरान अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर कुछ ही समय में पूरी दुनिया में अपना नाम बना लेंगे। लेकिन खराब लाइन और लेंथ के चलते ये गेंदबाज कुछ खास करने की बजाय सिर्फ रन लुटा रहा है। मौजूदा आईपीएल सीजन में भी उमरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए एक बड़ी कमजोरी बनकर सामने आए हैं और अब उन्हें टीम से बाहर करने तक की बात लगातार की जा रही है। 

उमरान को टीम से बाहर करने की मांग 

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा उमरान मलिक के इस्तेमाल पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट को मलिक की गेंदबाजी क्षमता पर पूरा भरोसा नहीं है, तो टीम में एक बल्लेबाज को शामिल करना बेहतर होगा। उमरान ने सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ मैच में केवल दो ओवर फेंके। उन्होंने बिना विकेट लिए 14 रन दिए। तेज गेंदबाज ने अब तक 6 मैचों में पांच विकेट चटकाए हैं और अधिकांश मैचों में अपने चार ओवरों का पूरा कोटा नहीं डाला है। दिल्ली कैपिटल्स एक समय 62/5 पर संघर्ष कर रही थी। फिर, अक्षर पटेल और (34) और मनीष पांडे (34) की मदद से डीसी 20 ओवर में 144/9 पर पहुंची।

दिग्गज ने उठाए सवाल

जाफर ने कहा कि उमरान मलिक एसआरएच से खेल रहे हैं, लेकिन उन्होंने दिल्ली के खिलाफ मैच में केवल दो ओवर फेंके। उनके बजाय, वे एक बल्लेबाज को मौका दे सकते थे। यदि आप एक गेंदबाज के रूप में उन पर भरोसा नहीं करते हैं, तो एक बल्लेबाज को टीम में लाना बेहतर होगा। जाफर ने आगे कहा एक समय दिल्ली का स्कोर 62/5 था, लेकिन हैदराबाद ने उन्हें 144 तक पहुंचने दिया। अगर उन्होंने बेहतर गेंदबाजी की होती, तो चीजें उनके लिए आसान हो सकती थीं। दिल्ली को 144 रन बनाने देना सनराइजर्स की गलती थी।

जाफर ने सनराइजर्स की बल्लेबाजी लाइनअप में बदलाव का सुझाव दिया है, यह कहते हुए कि अभिषेक शर्मा को पारी की शुरुआत करनी चाहिए और हैरी ब्रूक को मिडिल ऑर्डर में आना चाहिए। उनके बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए, मुझे लगता है कि अभिषेक शर्मा एक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में बेहतर विकल्प हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement