Wednesday, July 10, 2024
Advertisement

ENG vs WI: लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इस खिलाड़ी को मिला डेब्यू का मौका

ENG vs WI: इंग्लैंड के दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची वेस्टइंडीज टीम ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, जिसमें उन्होंने माइकेले लुईस को डेब्यू खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: July 09, 2024 19:47 IST
England vs West Indies- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का किया ऐलान।

England vs West Indies Lord's Test Match: इंग्लैंड की टीम अपने घर पर आगामी गर्मियों में पहला मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के रूप में खेलेगी जो 10 जुलाई से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम ने जहां पहले ही इस मैच को लेकर अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया था तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम ने भी मैच से ठीक एक दिन पहले इस मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है, जिसमें उन्होंने एक खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया है। इस टेस्ट सीरीज में विंडीज टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी खिलाड़ी क्रेग ब्रेथवेट संभाल रहे हैं।

माइकेले लुईस को मिला टेस्ट में डेब्यू का मौका

वेस्टइंडीज की आगामी लॉर्ड्स टेस्ट मैच को लेकर घोषित की गई प्लेइंग 11 को लेकर बात की जाए तो उसमें माइकेले लुईस को डेब्यू खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है, जिसमें वह कप्तान क्रेग ब्रेथवेट के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी को संभालेंगे। वहीं इसके अलावा मध्यक्रम में क्रिक मैकेंजी, अलीक अथनाजे, कावेम हॉज को जगह दी गई है। वहीं अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर भी लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए विंडीज टीम का हिस्सा हैं, जो चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका को निभाते हुए नजर आएंगे। विकेटकीपर के रूप में जोसुआ डिसिल्वा को जगह मिली है। इसके अलावा विंडीज टीम एक स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ इस मुकाबले में खेलने मैदान पर उतरेगी। गुडाकेश मोती जहां स्पिन की जिम्मेदारी को संभालेंगे तो वहीं जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ और शमर जोसेफ तेज गेंदबाजी का दारोमदार संभालेंगे।

यहां पर देखिए लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड - जैक क्राउली, बेन ड्यूकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटिंकसन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

वेस्टइंडीज - क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), माइकेले लुईस, क्रिक मैकेंजी, अलीक अथनाजे, कावेम हॉज, जेसन होल्डर, जोसुआ डिसिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, जायडन सील्स, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ।

ये भी पढ़ें

WCL 2025 Points Table: सेमीफाइनल में जाने के लिए भारत चैंपियंस को जीत जरूरी, अब इस टीम से होगा मुकाबला

रोहित शर्मा ने पोस्ट किया राहुल द्रविड़ के लिए फेयरवेल मैसेज, कहा - मेरी पत्नी आपको मेरी...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement