Friday, April 26, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने ODI डेब्यू पर ठोका सबसे तेज पचासा! भारतीय क्रिकेटर के रिकॉर्ड को किया बराबर

भारत में इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के क्वालीफायर के लिए जिस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली, उसने वनडे डेब्यू में सबसे तेज पचासा ठोक दिया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 10, 2023 12:33 IST
Alick Athanaze- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एलिक एथानेज

वेस्टइंडीज के एक युवा बल्लेबाज ने अपने वनडे डेब्यू पर ही रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सुर्खियां बटोरीं। इस बल्लेबाज ने अपने ओडीआई डेब्यू पर सबसे तेज वनडे अर्धशतक ठोक दिया। हालांकि, यह रिकॉर्ड डेब्यू मैच में सबसे तेज फिफ्टी का है। इसमें ओवरऑल सबसे तेज वनडे फिफ्टी का आंकड़ा नहीं शामिल है। कैरेबियाई बल्लेबाज एलिक एथानेज ने यूएई के खिलाफ तीसरे वनडे मुकबल में आतिशी पचासा ठोका और टीम द्वारा क्लीन स्वीप करने में अहम भूमिका निभाई। 

यूएई के खिलाफ तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज की टीम ने 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। उन्होंने अपने डेब्यू मैच में 26 गेंदों पर ताबड़तोड़ पचासा लगाया। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 45 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। उन्होंने भारत के क्रुणाल पांड्या के डेब्यू वनडे में सबसे तेज 26 गेंदों पर अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड को बराबर भी किया। क्रुणाल ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू करते हुए 26 गेंदों पर पचासा जड़ा था। इस मैच में यूएई ने विंडीज को 185 रनों का टार्गेट दिया था जिसे कैरेबियाई टीम ने 89 बॉल बची रहते हुए 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वर्ल्ड कप क्वालीफायर के स्क्वॉड में नहीं मिली जगह

24 वर्षीय इस खिलाड़ी ने साल 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप में सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने उस टूर्नामेंट में 418 रन बनाए थे और वह टॉप स्कोरर रहे थे। उनके बाद दूसरे स्थान पर उस टूर्नामेंट में भारत के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल थे। एथानेज को अभी भी वेस्टइंडीज के लिए टी20 और टेस्ट डेब्यू का इंतजार है। यह उनका पहला इंटरनेशनल मुकाबला था। वहीं आगामी वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए इस युवा खिलाड़ी को स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। हाल ही में स्पिनर गुडाकेश मोती की जगह अनुभवी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को टीम में शामिल किया गया था। 

वेस्टइंडीज को खेलना है ODI वर्ल्ड कप क्वालीफायर

दो बार की पूर्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम को आगामी 18 जून से जिम्बाब्वे में शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर में खेलना है। टीम उसी दिन यूएसए के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। इसके बाद 22 जून को नेपाल, 24 जून को जिम्बाब्वे और 26 जून को नीदरलैंड्स से टीम का सामना होगा। वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप ए में है। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका समेत अन्य पांच टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुप की टॉप-3 टीमें सुपर 6 में जाएंगी। इसके बाद सुपर 6 में टॉप दो पोजीशन पर रहने वाली टीमें वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मेन राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final Day 4 Weather Update: लंदन में येलो अलर्ट, टीम इंडिया के लिए बारिश बनेगी वरदान!

WTC Final: अजिंक्य रहाणे की चोट बढ़ाएगी टीम इंडिया की टेंशन! जानें क्या है इंजरी अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement