Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC Final Day 4 Weather Update: लंदन में येलो अलर्ट, टीम इंडिया के लिए बारिश बनेगी वरदान!

लंदन के ओवल में जारी WTC फाइनल का आज चौथा दिन है। शनिवार को बारिश मैच में खलल डाल सकती है। वहीं रविवार और रिजर्व डे पर भी बारिश की काफी संभावना है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 10, 2023 11:18 IST
WTC Final Day 4 Weather Update- India TV Hindi
Image Source : GETTY WTC Final Day 4 Weather Update

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस खिताबी मुकाबले में तीन दिन का खेल हो चुका है और चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के सामने एक बड़ा लक्ष्य रखने के इरादे से उतरना चाहेगी। पर मौसम कंगारुओं की राह में बाधा बन सकता है। दरअसल चौथे दिन का खेल लंदन के लोकल समय के मुताबिक सुबह 10.30 बजे और भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा। मौसम के पूर्वानुमान से ऑस्ट्रेलियाई फैंस की चिंताए बढ़ गई हैं। वहीं भारतीय फैंस इससे खुश हो सकते हैं। इसको देखकर एक बार जरूर हर भारतीय टीम के फैन के दिल में यह सवाल जरूर आ रहा होगा, क्या बारिश बनेगी वरदान?

एक्यूवेदर की मानें तो सिर्फ चौथे दिन नहीं बल्कि पांचवें दिन और सोमवार को रिजर्व डे के दिन भी बारिश की भारी संभावना है। फिलहाल आज चौथा दिन है और अगर आज के दिन के मौसम का अपडेट पहले जान लें तो दिन भर 55 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं शनिवार के दिन 3.88 mm बारिश हो सकती है। इसके अलावा इस दिन 72 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे और 33 प्रतिश दिन में आंधी-तूफान की संभावना है। वहीं तकरीबन एक घंटे तक बारिश हो सकती है। 

WTC Final, Oval

Image Source : ACCUWEATHER SCREENGRAB
शनिवार को लंदन में 50 से अधिक प्रतिशत तक बारिश की संभावना है

लंदन में येलो अलर्ट?

इसके अलावा शनिवार को लंदन में दोपहर 2 बजे से रात 9 बजे तक आंधी तूफान के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगर मैच के हिसाब से देखें तो इस लिहाज से दूसरे व तीसरे सेशन का खेल प्रभावित हो सकता है। वहीं शनिवार के बाद रविवार को लंदन में 88 प्रतिशत और सोमवार जो रिजर्व डे है उस दिन 80 प्रतिशत बारिश के आसार हैं। यानी बारिश की आवाजाही लगी रह सकती है और बीच-बीच में खेल प्रभावित हो सकता है। हालांकि, अच्छे ड्रेनेज सिस्टम के कारण पूरा दिन धुलने के आसार कम हैं। पर अगर शुरुआती पांच दिनों का कुछ भी खेल खराब होता है तो नतीजे के लिए छठे दिन भी मैच होगा।

ओवल में बारिश टीम इंडिया के लिए वरदान बन सकती है

Image Source : ICC TWITTER
ओवल में बारिश टीम इंडिया के लिए वरदान बन सकती है

अब तक मैच में क्या-क्या हुआ?

अगर अब तक हुए खेल की बात करें तो पहले दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 469 रन बनाए है। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ ने शानदार शतकीय पारियां खेली। उसके जवाब में भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर के प्रयासों से 296 तक पहुंच पाई। टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हो गया। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 173 रनों की लीड मिली। फिर तीसरे दिन के अंत तक कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर 123 रन बना लिए थे और कुल बढ़त 296 रनों की हो गई थी।

यह भी पढ़ें:-

शार्दुल ठाकुर ने किया बड़ा कमाल, 9वें टेस्ट में ही कपिल देव के क्लब में हो गए शामिल

WTC Final: अजिंक्य रहाणे की चोट बढ़ाएगी टीम इंडिया की टेंशन! जानें क्या है इंजरी अपडेट

'सभी खिलाड़ी IPL में...', दिग्गज ने उठाए टीम इंडिया की तैयारियों पर सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement