Friday, April 19, 2024
Advertisement

शार्दुल ठाकुर ने किया बड़ा कमाल, 9वें टेस्ट में ही कपिल देव के क्लब में हो गए शामिल

शार्दुल ठाकुर ने ओवल के ग्राउंड पर अपना लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया है। WTC Final में उन्होंने 51 रनों की पारी खेली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 10, 2023 9:41 IST
Shardul Thakur- India TV Hindi
Image Source : AP SENA देशों में भी शार्दुल ठाकुर का चौथा पचासा

शार्दुल ठाकुर ने ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने ओवल में लगातार अपना तीसरा अर्धशतक लगाया है। इससे पहले साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच की दोनों पारियों में यहां उन्होंने फिफ्टी लगाई थी। अब एक बार फिर मौजूदा फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 109 गेंदों पर 51 रन बनाए और टीम इंडिया का स्कोर 296 तक पहुंचाने में अजिंक्य रहाणे के साथ अहम भूमिका निभाई। 

शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट करियर में अपना चौथा अर्धशतक लगाया है। उन्होंने तीन अर्धशतक इंग्लैंड में और एक ऑस्ट्रेलिया में लगाया है। इसी के साथ उन्होंने एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड बनाया है जिसमें वह कपिल देव के क्लब में शामिल हो गए। भारत के लिए SENA (South Africa, England, New Zealand, Australia) देशों में नंबर 8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों में शार्दुल अब शामिल हैं। उन्होंने अपनी 13वीं टेस्ट पारी में ही कपिल देव, किरण मोरे, हरभजन सिंह के खास क्लब में जगह बना ली।

SENA देशों में नंबर 8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक अर्धशतक

  • 5 - किरण मोरे (21 पारी)
  • 4 - शार्दुल ठाकुर (13 पारी)
  • 4 - कपिल देव (22 पारी)
  • 4 - हरभजन सिंह (31 पारी)

Shardul Thakur

Image Source : AP
शार्दुल ठाकुर ने लगाया चौथा टेस्ट शतक

शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में अपनी एक नई जगह बनाई है। अगर आपको याद हो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को जो ऐतिहासिक जीत गाबा के मैदान पर मिली थी उसमें भी शार्दुल ने अर्धशतक लगाकर वाशिंगटन सुंदर के साथ अहम साझेदारी की थी और टीम को पहली पारी में लंबी लीड से पिछड़ने से बचाया था। एक बार फिर शार्दुल ने ओवल में वही काम किया। उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ 7वें विकेट के लिए 100 से ऊपर की साझेदारी करते हुए टीम इंडिया को विशाल लीड से पिछड़ने से बताया। हालांकि, फिर भी ऑस्ट्रेलिया को 173 रनों की लीड मिली लेकिन एक समय स्कोर 225 तक भी मुश्किल से जाता दिख रहा था।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: अजिंक्य रहाणे की चोट बढ़ाएगी टीम इंडिया की टेंशन! जानें क्या है इंजरी अपडेट

'सभी खिलाड़ी IPL में...', दिग्गज ने उठाए टीम इंडिया की तैयारियों पर सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement