Friday, May 17, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज की टीम का हुआ ऐलान, 14 खिलाड़ियों को मिली जगह; इस प्लेयर को बनाया गया कप्तान

आयरलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 04, 2023 13:31 IST
West Indies Cricket Fans- India TV Hindi
Image Source : WEST INDIES CRICKET TWITTER West Indies Cricket Fans

वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम इस हफ्ते आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। अब वेस्टइंडीज सेलेक्टर्स ने महिला क्रिकेट टीम का ऐलान किया है। इसमें 14 खिलाड़ियों को जगह दी है। वेस्टइंडीज की महिला टीम में अंडर-19 में अच्छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों को भी जगह मिली है। इनमें जायदा जेम्स, अश्मिनी मुनिसर और जेनाबा जोसेफ शामिल हैं। 

युवा खिलाड़ियों को मिली जगह 

सेलेक्टर्स ने टी20 में उस टीम को बरकरार रखने का फैसला किया है, जिसने पिछले हफ्ते 2-0 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी। मुख्य सेलेक्टर एन ब्राउन जॉन ने कहा कि टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का एक मजबूत संतुलन है। वनडे सीरीज के खिलाड़ियों को इसलिए बरकरार रखा गया है, क्योंकि खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने हाल में वनडे सीरीज जीती है। 

उन्होंने कहा कि टीम को दोबारा बनाने की कोशिश हो रही है। हमने एक कंप्लीट बैलेंस टीम चुनी है, जिसमें युवा खिलाड़ियों का शानदार समूह है। अनुभवी खिलाड़ियों के संयोजन से वेस्टइंडीज महिला खिलाड़ियों के अगले बैच को तैयार करने के लिए हम तैयार है। 

ये खिलाड़ी बनीं कप्तान 

इस साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज की टीम कोई टी20 मैच खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज ग्रुप स्टेज ही बाहर हो गया था। वेस्टइंडीज की कमान हेले मैथ्यूज को सौंपी गई है। वहीं, टीम का उप-कप्तान शेमाइन कैंपबेल को चुना गया है। वेस्टइंडीज की महिला टीम आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच 4 जुलाई को, दूसरा 6 जुलाई को और तीसरा टी20 मैच 8 जुलाई को खेलेगी। 

वेस्टइंडीज की टी20 टीम: 

हेले मैथ्यूज (कप्तान), शेमाइन कैंपबेल (उप-कप्तान), आलिया एलेने, शमिलिया कॉनेल, चिनेले हेनरी, अफी फ्लेचर, चेरी एन फ्रेजर, शबिका गजनबी, ज़ैदा जेम्स, जेनाबा जोसेफ, कियाना जोसेफ, अश्मिनी मुनिसर, स्टैफनी टेलर, राशदा विलियम्स।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement