Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IPL Auction 2023 : जानिए टीवी और मोबाइल पर कैसे फ्री में देखें Auction Live

IPL Auction 2023 : आईपीएल 2023 का मिनी ऑक्शन देखने के लिए आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। आप फ्री में ही लाइव ऑक्शन देख सकते हैं। बस आपको एक एप्प अपने मोबाइल में डाउनलोड करना होगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 23, 2022 13:32 IST
IPL 2023 Auction- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL 2023 Auction

IPL Auction 2023 Live Streaming : आईपीएल का ऑक्शन अब से कुछ ही देर बाद शुरू होने जा रहा है। दुनियाभर के 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस वक्त क्रिकेट फैंस की नजर आईपीएल के मिनी ऑक्शन पर है कि कौन सा खिलाड़ी कितनी कीमत पर बिकेगा। आईपीएल और क्रिकेट फैंस की जुबां पर तो इसकी बात है ही, साथ ही जिन देशों के खिलाड़ी ऑक्शन में शामिल होने जा रहे हैं, वहां भी इस वक्त चर्चा इसी बात की हो रही है। 23 दिसंबर को दोपहर ठीक ढाई बजे मिनी ऑक्शन में पहले खिलाड़ी का नाम पुकारा जाएगा और उस पर बोली लगनी शुरू हो जाएगी। इस बार वैसे तो पहले 991 खिलाड़ियों ने अपना नाम ऑक्शन के लिए दिया था, लेकिन बाद में जो लिस्ट जारी की गई, उसमें अब केवल 405 खिलाड़ी ही रह गए हैं, यानी इतने ही खिलाड़ियों के नाम पर बोली लगाई जाएगी। हालांकि टीमों के पास इस वक्त अधिकतम केवल 87 स्पॉट ही खाली हैं। यानी इससे ज्यादा खिलाड़ी नहीं बिक पाएंगे। इस बीच आप भी इंतजार कर रहे होंगे कि कब शुक्रवार को घड़ी की सुई ढाई बजाए और ऑक्शन स्टार्ट हो। लेकिन क्या आपको पता है कि इस बार का मिनी ऑक्शन आप टीवी और मोबाइल पर किस चैनल पर देख पाएंगे। इस बार भी टीवी चैनल तो वही है, लेकिन मोबाइल एप्प बदल गया है। 

आईपीएल का मिनी ऑक्शन टीवी पर लाइव कैसे देखें

आईपीएल के पिछले पांच साल के लाइव मैच हों या फिर इस दौरान हुए ऑक्शन, सारे के सारे आपने टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे। इस बार अगर आप टीवी पर ही लाइव ऑक्शन देखना चाहते हैं तो आपको किसी दूसरे चैनल पर नहीं जाना है, यानी स्टार स्पोर्ट्स के ही नेटवक्र पर लाइव देख सकेंगे। लाइव ऑक्शन बेशक ढाई बजे से शुरू होगा, लेकिन स्टार स्पोर्ट्स पर इसकी कवरेज उससे पहले ही शुरू हो जाएगी, जहां आप एक्सपर्ट की बात सुन और समझ सकते हैं कि आने वाले कुछ घंटों में क्या हो सकता है। साथ ही आपकी जानकारी में भी कुछ बढ़ोत्तरी इस दौरान हो सकती है। 

आईपीएल मिनी ऑक्शन मोबाइल पर किस एप पर देखें
इससे पहले पिछले पांच साल में आईपीएल के मैच लाइव और इस दौरान हुए ऑक्शन आपने मोबाइल पर डिज्नी हॉट स्टार पर देखा था, लेकिन इस बार आप इस एप पर लाइव ऑक्शन नहीं देख पाएंगे। क्योंकि आईपीएल 2023 के डिजिटल राइट्स वॉयकॉम 18 ने जीते हैं। वैसे तो इस नेटवर्क के पास बहुत से एप्प हैं, लेकिन तय किया गया है कि इसी नेटवर्क के मोबाइल एप जियो सिनेमा पर लाइव ऑक्शन दिखाया जाएगा। यहां भी ढाई बजे से पहले ही कवरेज शुरू हो जाएगी और यहां पर आपको आईपीएल खेल चुके दुनियाभर के कुछ स्टार खिलाड़ी नजर आएंगे, जो अपनी बात रखेंगे। इसी एप यानी जियो सिनेमा पर ही आपने अभी कुछ ही दिन पहले फीफा विश्व कप 2022 के लाइव मैच देखे थे, इसलिए अगर आप स्पोर्ट्स लवर हैं तो आपने ये एप डाउनलोड कर ही लिया होगा, नहीं तो अब कर सकते हैं। इसके लिए कंपनी की ओर से कोई चार्ज भी नहीं लिया जा रहा है, ये अच्छी बात है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement