Friday, April 26, 2024
Advertisement

WI vs BAN: पूरन के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, वेस्टइंडीज ने आखिरी टी20 पांच विकेट से जीता, सीरीज पर भी कब्जा

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच भी पांच विकेट से जीत लिया और इसके साथ ही टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 08, 2022 21:33 IST
WI vs BAN, t20i, wi vs ban 3rd t20i, nicholas pooran- India TV Hindi
Image Source : ICC WI vs BAN, t20i

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने तीसरा टी20 पांच विकेट से जीता
  • सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा
  • निकोलस पूरन और काइल मायर्स ने जड़े अर्धशतक

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है। वेस्टइंडीज दौरे पर गई बांग्लादेश की टीम को अभी भी यहां पहली जीत की तलाश है। मेजबान टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच भी पांच विकेट से जीत लिया और इसके साथ ही टी20 सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया। 

बांग्लादेश के 164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने पहले ही ओवर में ब्रेंडन किंग (7) का विकेट गंवा दिया। इसके बाद शामारह ब्रूक्स (12) और ओडिन स्मिथ भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। मेजबान टीम एक समय 43 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन और काइल मायर्स की तूफानी और अर्धशतकीय पारी ने न सिर्फ वेस्टइंडीज की मैच में वापसी कराई बल्कि उसे जीत भी दिला दी। मार्यस ने आउट होने से पहले 38 गेंदों में 55 रन बनाए। जबकि पूरन 39 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज ने इसके साथ ही 10 गेंद बाकी रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

इसस पहले गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसकी तरफ से लिटन दास (49) और अनामुल हक (10) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 27 गेंदों में 35 रनों की साझेदारी की। लेकिन मेहमान टीम ने इसके बाद छह गेंदों के अंदर पहले अनामुल और इसके बाद शाकिब अल हसन (5) के विकेट गंवा दिए। लिटन ने इसके बाद अफीफ हुसैन के साथ मिलकर टीम को संभाला और 57 रन की अहम साझेदारी की। लिटन अपने अर्धशतक से चूक गए और 41 गेंदों में 49 रन बनाकर हेडन वॉल्श का शिकार हुए। अफीफ ने हालांकि तेजी से अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। उन्होंने कप्तान महमूदुल्लाह के साथ भी 49 रनों की साझेदारी की और फिर 38 गेंद में 50 रन बनाकर रन आउट हो गए। दूसरी तरफ महमूदुल्लाह भी 20 गेंद में 22 रन बनाकर वॉल्श की गेंद पर आउट होकर चलते बने। अंत में मोसाद्देक हुसैन ने छह गेंदों में 10 रन बनाकर टीम के स्कोर को 163 तक पहुंचाया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement