WI vs ENG, 1st Test Day-1: शुरुआती झटके के बाद जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

बेयरस्टॉ ने बेन फोक्स के साथ 99 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर अपना आठवां टेस्ट शतक पूरा किया।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 09, 2022 11:29 IST
West Indies vs England, cricket news, latest updates, Jonny Bairstow, Ben Foakes, Chris Woakes, Jaso- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ENGLANDCRICKET Jonny Bairstow

Highlights

  • इंग्लैंड ने मजबूत वापसी करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 268 रन बना लिये
  • बेयरस्टॉ ने बेन फोक्स के साथ 99 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को 200 रन के पार पहुंचाया
  • पहले दिन का खेल समाप्त होने पर बेयरस्टॉ 216 गेंद में नौ चौकों की मदद से 109 रन बनाकर नाबाद लौटे

जॉनी बेयरस्टॉ के शतक से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट 48 रन पर गंवाने के बाद मजबूत वापसी करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 268 रन बना लिये। इंग्लैंड का शीर्षक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया और 16 ओवर के भीतर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन में थे। इसके बाद बेयरस्टॉ और बेन स्टोक्स ने टीम को संकट से निकाला। दोनों ने 67 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। 

बेयरस्टॉ ने बेन फोक्स के साथ 99 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर अपना आठवां टेस्ट शतक पूरा किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर बेयरस्टॉ 216 गेंद में नौ चौकों की मदद से 109 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने वोक्स के साथ 54 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। 

यह भी पढ़ें- PAK vs AUS : पहला टेस्ट मैच ड्रॉ होने के बाद रावलपिंडी के पिच को लेकर यह क्या बोल गए पैट कमिंस

वोक्स 24 रन बनाकर क्रीज पर है। वेस्टइंडीज के लिये तेज गेंदबाज जैसन होल्डर ने 16 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये। उन्होंने अपने स्पैल में नौ मैडन ओवर डाले। जेडेन सील्स ने स्टोक्स और क्राउली के विकेट लिये जबकि केमार रोच ने जो रूट और एलेक्स लीस को पवेलियन भेजा। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : आईपीएल टीमों को नहीं होगा नुकसान, BCCI कर रहा है ये काम

रूट ने बल्लेबाजों की अनुकूल पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों का सामना उनके बल्लेबाज नहीं कर सके। चार ओवर के भीतर सलामी बल्लेबाज लीस और जाक क्राउली आउट हो गए। रूट के आउट होने के समय स्कोर 27 रन था और डैन लॉरेंस के विकेट के समय स्कोर चार विकेट पर 48 रन हो गया। 

इसके बाद बेयरस्टॉ और स्टोक्स ने कुछ देर संभलकर खेला। स्टोक्स 95 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। वहीं फोक्स ने 87 गेंद में आठ चौकों की मदद से 42 रन बनाये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड