Thursday, April 18, 2024
Advertisement

WI vs ENG: इंग्लैंड की दमदार वापसी, दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को हराया; सीरीज 1-1 से बराबर

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मैच को 6 विकेट से जीत सीरीज को अब 1-1 से बराबर कर दिया है। उन्हें सीरीज के पहले मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 07, 2023 8:20 IST
West Indies vs England- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड

WI vs ENG 2nd ODI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम ने दमदार वापसी करते हुए 6 दिसंबर (बुधवार) को एंटीगुआ में रिचर्ड्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज को दूसरा मैच हरा दिया। सैम करन और गस एटकिंसन की शानदार गेंदबाजी के दमपर उन्होंने यह मुकाबला बड़ी आसानी से जीत लिया। सैम करन ने इस मैच में तीन वहीं गस एटकिंसन ने दो अहम विकेट झटके। 

इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने सीरीज में लगातार दूसरी बार टॉस जीता और इस बार उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया क्योंकि पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करने का उनका फैसल टीम के हित में नहीं रहा था। शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए सतह में काफी कुछ था और इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने इसका भरपूर फायदा उठाया। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम तुरंत ही बैकफुट पर आ गई। पहले सात ओवरों के अंदर विंडीज का स्कोर 23 रन पर चार विकेट हो गया था।

कप्तान शाई होप और शेरफेन रदरफोर्ड के बीच पांचवें विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी ने मेजबान टीम को नाजुक स्थिति से बचाया। होप की 68 गेंदों पर 68 रनों की पारी और रदरफोर्ड की 83 गेंदों में 60 रन की पारी ने वेस्टइंडीज को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। लियाम लिविंगस्टोन ने रदरफोर्ड के विकेट के साथ 5वें विकेट के लिए हो रही साझेदारी को तोड़ा और इंग्लैंड को एक बार फिर से पारी में वापस ला दिया। इंग्लिश बैटिंग ऑलराउंडर ने खेल के 34वें ओवर में होप को भी आउट कर वेस्टइंडीज को दोहरा झटका दे डाला। इसी के साथ वेस्टइंडीज की टीम अपने कोटे के 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 39.4 में 202 रन पर ढेर हो गई।

बड़ी आसानी से किया रन चेज

रन चेज की शुरुआत से ही इंग्लैंड ने अपना दबदबा बनाए रखा। विल जैक और फिल साल्ट ने 5.5 ओवर में शुरुआती विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। हालांकि साल्ट अपना शानदार प्रदर्शन जारी नहीं रख सके, उन्होंने 15 गेंदों पर 21 रन बनाए, लेकिन जैक्स ने विंडीज गेंदबाजी का सामना करना जारी रखा और उन्होंने 72 गेंदों पर 73 रन बनाए। उनकी तूफानी पारी में छह चौके और चार छक्के शामिल थे।

जैक के आउट होने के बाद, बटलर (45 गेंदों पर 58*) और हैरी ब्रूक (49 गेंदों पर 43*) ने पारी को संभाला और इंग्लैंड के लिए यह सुनिश्चित किया कि वह बिना किसी रुकावट के जीत हासिल कर ले। इंग्लिश कप्तान ने अपने बल्ले का सूखा खत्म किया और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए। बटलर 5000 एकदिवसीय रन बनाने वाले पांचवें इंग्लिश बल्लेबाज बन गए और मैच के बाद वह अपने और टीम के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए। टीम का वनडे वर्ल्ड कप के बाद यह पहला दौरा है।

यह भी पढ़ें

WPL ऑक्शन से पहले फैंस के लिए आई गुड न्यूज, इन शहरों में खेला जा सकता है पूरा टूर्नामेंट

IND vs SA: टेस्ट सीरीज में टूट सकता है धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित करेंगे ये कमा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement