Saturday, May 04, 2024
Advertisement

WPL ऑक्शन से पहले फैंस के लिए आई गुड न्यूज, इन शहरों में खेला जा सकता है पूरा टूर्नामेंट

महिला प्रीमियर लीग 2024 के लिए ऑक्शन का आयोजन 9 दिसंबर को किया जाना है। इस टूर्नामेंट को लेकर बीसीसीआई कई बड़े फैसले ले सकता है। जिससे महिला क्रिकेट को और भी बढ़ावा मिलेगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: December 07, 2023 7:03 IST
WPL 2023, Auction- India TV Hindi
Image Source : BCCI WPL

वनडे वर्ल्ड कप बीते लंबा समय हो गया है। फैंस धीरे-धीरे क्रिकेट की ओर अपना रुख एक बार फिर से कर रहे हैं। इसी बीच फैंस में क्रिकेट का रोमांचक और भी ज्यादा बढ़ाने के लिए बीसीसीआई एक बड़ा फैसला ले सकता है। दरअसल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का आयोजन 2024 में किया जाना है। इस दोनों टूर्नामेंट की तैयारियां बीसीसीआई ने अभी से ही शुरू कर दी है। अब तो बस फैंस को उस दिन का इंतजार है जब उनके पसंदीदा खिलाड़ी ऑक्शन में नजर आएंगे। इसी बीच बोर्ड फैंस को खुश करने के लिए एक और बड़ा फैसला ले सकता है।

फैंस के लिए गुड न्यूज

आईपीएल की तरह बीसीसीआई आगामी डब्ल्यूपीएल 2024 के मैच भी विभिन्न शहरों में आयोजित कर सकता है। मुंबई और बेंगलुरु भी डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन की मेजबानी के लिए दौड़ में सबसे आगे हैं। लेकिन इस मुद्दे को लेकर अंतिम फैसला 9 दिसंबर को लिया जाएगा। डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन के सभी मैच चार से 26 मार्च तक मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए थे। यह एक सफल सीजन साबित हुआ था। फैंस मैच देखने के लिए भारी मात्रा में स्टेडियम पहुंचे थे। लेकिन महिला क्रिकेट को और बढ़ावा देने के लिए और भी वेन्यू को मौका देने की जोरदार मांग उठ रही है। 

WPL 2023

Image Source : JIO CINEMA
महिला प्रीमियर लीग

BCCI अधिकारी ने कही ये बात

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट के दूसरे सीजन को आयोजित करने के लिए दो या दो से अधिक शहरों को चुनने पर विचार कर रहा है। 9 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। उस दिन इसे लेकर कोई बड़ा ऐलान किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि मैच स्थलों को लेकर अंतिम फैसला नौ दिसंबर (डब्ल्यूपीएल की नीलामी तिथि) के बाद किया जा सकता है, लेकिन इसकी पूरी संभावना है कि इसे इस बार विभिन्न शहरों में आयोजित किया जा सकता है तथा अभी मुंबई और बेंगलुरु इस दौड़ में सबसे आगे हैं। 

मुंबई और कर्नाटक क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने भी डब्ल्यूपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने भी डब्ल्यूपीएल के मैच विभिन्न शहरों में आयोजित करने की वकालत की थी। बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा कि शुरुआती साल में फैंस द्वारा डब्ल्यूपीएल को अच्छी प्रतिक्रिया मिली, और इसे विभिन्न शहरों में ले जाने का यह सही समय है। बेंगलुरु में हमेशा महिला क्रिकेट के लिए अच्छे दर्शक हैं, और अब आरसीबी महिला टीम के कारण इसमें वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: टेस्ट सीरीज में टूट सकता है धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 2 छक्के लगाते ही रोहित करेंगे ये कमाल

PSL में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने लिया बड़ा फैसला, CSK के पूर्व खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement