Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

PSL में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने लिया बड़ा फैसला, CSK के पूर्व खिलाड़ी को बनाया हेड कोच

पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी को हेड कोच बनाया है। इस खिलाड़ी ने सीएसके की टीम को साल 2018 का फाइनल मुकाबला जिताया था।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 06, 2023 23:28 IST
Shane Watson And Suresh Raina- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Shane Watson And Suresh Raina

Pakistan Super League: पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स सबसे सफल फ्रेंचाइजियों में से एक है। टीम ने शुरुआती दो सीजन 2016 और 2017 के फाइनल में जगह बनाई थी। इसके बाद टीम ने साल 2019 में पीएसएल का खिताब भी जीता था। लेकिन पिछले चार सीजन से सफराज अहमद की कप्तानी में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है। अब ग्लेडिएटर्स की टीम ने अगले सीजन से पहले बड़ा फैसला लिया है और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी को हेड कोच बनाया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

टीम का हेड कोच बना ये दिग्गज 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन को पाकिस्तान सुपर लीग के आने वाले सीजन के लिए क्वेटा ग्लेडियेटर्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इसकी घोषणा की। वह विकेटकीपर बल्लेबाज मोईन खान की जगह लेंगे, जिन्होंने 8 साल तक यह जिम्मेदारी संभाली है। उनको टीम में निदेशक की भूमिका दी गई है। 

टीम के मालिक नदीम उमर ने टीम के सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक बयान में कहा कि शेन संन्यास लेने से पहले देश की प्रीमियर लीग के शुरुआती सीजन में क्वेटा ग्लेडियेटर्स की सफलता का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और टीम के उन गौरवशाली दिनों को वापस लाने के लिए उनसे बेहतर कोई विकल्प नहीं है जिनके लिए हम फेमस हैं। मैं उन्हें उनकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देता हूं। 

ऐसा रहा है करियर 

शेन वॉटसन का ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में शानदार करियर रहा है। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ 2007 और 2015 विश्व कप जीता था। 42 साल के खिलाड़ी ने 2020 में सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास ले लिया। वह 2022 में अपने पूर्व ऑस्ट्रेलिया टीम के साथी रिकी पोंटिंग के साथ सहायक कोच के रूप में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुए थे। 

IPL में सीएसके लिए खेल चुके हैं मैच 

शेन वॉटसन साल 2018 से 2020 तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले हैं। इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई अहम पारियां खेलीं और मैच जिताए। उन्होंने सीएसके की टीम के लिए 43 मैचों में 1252 रन बनाए, जिसमें दो शतक शामिल थे। आईपीएल 2018 के फाइनल में शेन वॉटसन ने 117 रनों की पारी खेली थी। अब सीएसके के इस पूर्व बल्लेबाज को पीएसएल में क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने कोच बनाया है। 

यह भी पढ़ें: 

इस खिलाड़ी ने जड़ा शानदार अर्धशतक, लेकिन भारतीय महिला टीम को पहले T20 मैच में मिली हार

हरमनप्रीत कौर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गज पूरे करियर में नहीं कर पाए ये कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement