Saturday, March 02, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी ने जड़ा शानदार अर्धशतक, लेकिन भारतीय महिला टीम को पहले T20 मैच में मिली हार

भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 38 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारत के लिए शेफाली वर्मा ने अर्धशतक लगाया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 07, 2023 2:35 IST
India Women vs England Women- India TV Hindi
Image Source : PTI India Women vs England Women

India Women vs England Women: भारतीय महिला टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 38 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीतने के लिए 198 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 159 रन ही बना सकी। इस हार के साथ ही टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है। 

भारत की शुरुआत रही खराब 

टारगेट का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत भी खराब रही। ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना (06) तीसरे ओवर में ब्रंट की गेंद को पूरी तरह से समझ नहीं पाईं और बोल्ड हो गईं। शेफाली वर्मा ने पांचवें ओवर में तीन चौके मारे और कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ मिलकर पावर प्ले में टीम का स्कोर दो विकेट पर 53 रन तक पहुंचाया। दोनों के बीच 41 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान हरमनप्रीत ने 26 रन बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष (21) ने आते ही सारा ग्लेन पर चौके और छक्के के साथ तेवर दिखाए। 

शेफाली ने लॉरेन बेल पर चौके के साथ 13वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। रिचा हालांकि इसके बाद सारा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हो गईं। शेफाली ने इसी ओवर में एक रन के साथ 37 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वह 52 रन बनाकर आउट हो गईं। इससे भारत की जीत की रही सही उम्मीद भी टूट गई। इंग्लैंड की ओर से स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन ने 15 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

इन खिलाड़ियों ने लगाए अर्धशतक 

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जब सोफिया डंकले सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद नेट सेवियर ब्रंट और डैनी वाट ने शानदार बल्लेबाजी की। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए और इंग्लैंड की टीम को मुश्किल से निकाल लिया। नेट सेवियर ब्रंट (77 रन) और डैनी (75 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी हुई। इन खिलाड़ियों की वजह से ही इंग्लैंड की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। इंग्लैंड ने पहले ओवर में ही दो विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद टीम ने मजबूत वापसी की। 

रेणुका सिंह ने लिए सबसे ज्यादा विकेट 

भारत की ओर से रेणुका सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 27 रन देकर तीन विकेट चटकाए। पूजा वस्त्रकार और डेब्यू कर रहीं श्रेयंका पाटिल काफी महंगी साबित हुईं। दोनों ने चार-चार ओवर में 44- 44 रन दिए। श्रेयंका को दो विकेट मिले जबकि पूजा की झोली खाली रही। साइका इशाक के खाते में एक विकेट गया। 

यह भी पढ़ें: 

हरमनप्रीत कौर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बड़े-बड़े दिग्गज पूरे करियर में नहीं कर पाए ये कमाल

टेस्ट क्रिकेट में 1986 के बाद पहली बार हुआ ऐसा, बिना रन दिए इस बॉलर ने किया बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement