Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली-रोहित शर्मा के बिना उतरी टीम इंडिया, संजू सैमसन के साथ इस खिलाड़ी को मिली एंट्री

WI vs IND 2nd ODI: भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में दूसरे वनडे के लिए चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिले हैं। इस मैच में हार्दिक पांड्या कप्तानी कर रहे हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: July 29, 2023 18:57 IST
Sanju Samson, Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sanju Samson, Hardik Pandya

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। सबसे बड़ा बदलाव रहा कि टीम की बैकबोन विराट कोहली और रोहित शर्मा मैदान पर नहीं उतरे। इस मैच के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई। वहीं संजू सैमसन और अक्षर पटेल को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह मिली है। इस मैच में भारतीय टीम ने अपने गेंदबाजी आक्रमण को बढ़ाया है। रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव के साथ अक्षर भी आज फिरकी में फंसाते नजर आएंगे। सूर्यकुमार यादव के ऊपर आज खुद को साबित करने का आखिरी मौका हो सकता है। वहीं संजू सैमसन कैसा करते हैं यह भी एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिहाज से अहम होगा।

क्यों नहीं खेल रहे रोहित और विराट?

वर्ल्ड कप की टीम का चयन 5 सितंबर तक होना है। उससे पहले सिर्फ तीन वनडे ही टीम इंडिया को खेलने थे। एशिया कप में 2 सितंबर को पाकिस्तान के साथ पहला मैच होगा। इन तीन मैचों में भी अगर रोहित और विराट नहीं खेल रहे हैं तो टीम इंडिया की क्या प्लानिंग यह फिलहाल समझ से परे है। टॉस के समय हार्दिक पांड्या ने बताया कि, रोहित और विराट लगातार क्रिकेट कार्यक्रम में व्यस्त हैं। कुछ सवालों के जवाब हमें ढूंढने हैं। तो इसलिए इन दोनों को इस मैच के लिए रेस्ट दिया गया है। तीसरे वनडे में वह फ्रेश नजर आ सकते हैं। पिछले मैच को लेकर हार्दिक ने कहा कि गेंदबाजी अच्छी हुई थी और हमारी कैचिंग भी अच्छी थी। हालांकि, हमें पांच विकेट नहीं गंवाने चाहिए थे। इसलिए कुछ जगहों पर सुधार की जरूरत है।

इस साल पहला वनडे खेलेंगे संजू सैमसन

संजू सैमसन जहां पिछले साल लगातार वनडे टीम का हिस्सा थे। वहीं इस साल उन्हें पहली बार वनडे टीम में मौका मिला है। उन्हें एशियन गेम्स के स्क्वॉड में नहीं लिया गया है। यानी वह वर्ल्ड कप के प्लान का हिस्सा हैं। उससे पहले वह कितना परफॉर्म करते हैं और 10 पारियों में जो उनका 60 से ऊपर का औसत है वह उसे बरकरार रख पाते हैं या नहीं। पिछले मैच में उन्हें जगह नहीं मिलने पर कई सवाल उठ रहे थे। अब दूसरे वनडे में उन्हें मौका मिला है और यह मौके एशिया कप व वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिहाज से उनके लिए अहम होंगे।

दोनों टीमों की Playing 11

भारत: शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

वेस्टइंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मायर्स, एलिक अथानाजे, शाय होप (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, गुडाकेश मोती, यानिक कैरियाह, कीसी कार्टी, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement