Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

WI vs IND: टीम इंडिया में दो साल बाद वापसी करेगा यह घातक खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा करेंगे बड़ा बदलाव!

भारतीय टीम 20 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने पारी औऱ 141 रनों से अपने नाम किया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 18, 2023 6:15 IST
team india, IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया की Playing 11 में बदलाव हो सकते हैं

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 20 जुलाई से दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेलेगी। इस मुकाबले में टीम इंडिया कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है। पहले टेस्ट मैच में जहां यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन को डेब्यू का मौका मिला था। वहीं दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू तो नहीं पर एक तेज गेंदबाज की दो साल बाद टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। इस टेस्ट सीरीज के लिए मोहम्मद शमी को रेस्ट दिया गया है और जसप्रीत बुमराह इंजरी के कारण पहले से ही बाहर हैं। ऐसे में मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया। मुकेश कुमार को अपने इंटरनेशनल डेब्यू का इंतजार है तो सैनी ने आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2021 में खेला था। 

मुकेश कुमार इस दौरे पर तीनों फॉर्मेट के स्क्वॉड का हिस्सा हैं। वहीं जयदेव उनादकट को पहले टेस्ट में एक भी सफलता नहीं मिली थी, तो अगले मैच में उनादकट की जगह सैनी का खेलना तय मान सकते हैं। वहीं अगर शार्दुल ठाकुर को रेस्ट दिया जाता है तो मुकेश कुमार के लिए भी जगह बन सकती है। क्योंकि शार्दुल भी आगे व्हाइट बॉल सीरीज में नजर आएंगे और उन्हें आराम देना बनता भी है। पीछे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी उनको मौका मिला था। वहीं पहले टेस्ट के बाद रोहित शर्मा ने कहा भी था जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाया है उन्हें वह उतार सकते हैं। इस लिहाज से करीब दो साल से ज्यादा के वक्त के बाद नवदीप सैनी की टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है। अगर सैनी के आखिरी इंटरनेशनल मैच की बात करें तो उन्होंने जुलाई 2021 में आखिरी वनडे मैच खेला था।

Navdeep Saini

Image Source : GETTY
नवदीप सैनी को 2021 में सिडनी टेस्ट में मिली थी डेब्यू कैप

कैसा है नवदीप सैनी का इंटरनेशनल रिकॉर्ड?

नवदीप सैनी ने साल 2019 में टी20 फॉर्मेट से टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। आईपीएल में उनकी गति और उनकी विकेट लेने की क्षमता की बदौलत वह टीम इंडिया में आए थे। उन्होंने भारत के लिए उसके बाद 11 टी20 इंटरनेशनल और आठ वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले, जिसमें क्रमश: 13 और 6 विकेट उनके नाम दर्ज हैं। फिर साल 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्हें डेब्यू का मौका मिला। वहां दो टेस्ट मैचों में उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए थे। उसके बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी रेड बॉल क्रिकेट में नहीं हुई। दो साल बाद वह टीम में चुने गए हैं और इस बार उनकी जगह बनती भी दिख रही है।

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर/मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें:-

एशिया कप में नहीं खेलेगा टीम इंडिया का यह धाकड़ खिलाड़ी! संजू सैमसन की लग सकती है लॉटरी

चेतेश्वर पुजारा की अब नहीं हो पाएगी वापसी! टीम इंडिया के कोच ने दिए बड़े संकेत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement