Sunday, May 19, 2024
Advertisement

WI vs IND: इन खिलाड़ियों पर संकट, क्या हो सकती है टीम इंडिया की संभावित Playing XI

WI vs IND : वन डे सीरीज के पहले मैच में प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के लिए खेले थे, लेकिन वे बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 25, 2022 15:38 IST
Avesh Khan And team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Avesh Khan And team India

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई को खेला जाएगा तीसरा वन डे
  • टीम इंडिया बैंच को चेक करने के लिए प्लेइंग इलेवन में कर सकती है बदलाव
  • तीसरा मैच जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम करना चाहेगी वेस्टइंडीज का सफाया

WI vs IND : भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच टीम इंडिया ने जीत लिए हैं और तीसरे मैच की बारी है। टीम इंडिया कोशिश करेगी कि तीसरा मैच जीतकर वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ किया जाए, वहीं वेस्टइंडीज की कोशिश होगी कि कम से कम आखिरी मैच जीता जाए, ताकि टीम कुछ सम्मान के साथ टी20 सीरीज के लिए मैदान में उतरे। हालांकि तीसरे मैच में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। वो इसलिए क्योंकि भारतीय टीम सीरीज जीत चुकी है और टीम की कोशिश होगी कि बैंच स्ट्रेंथ को आजमाया जाए। हालांकि बदलाव एक या दो ही होते हुए दिख सकते हैं। 

आवेश खान की डेब्यू मैच में ही हो गई जमकर धुनाई

वन डे सीरीज के पहले मैच में प्रसिद्ध कृष्णा टीम इंडिया के लिए खेले थे, लेकिन वे बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सके। इसके बाद दूसरे मैच में प्रसिद्ध को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया और उनकी जगह आवेश खान को मौका दिया गया। ये आवेश खान का वन डे डेब्यू भी रहा। लेकिन पहले ही मैच में उनकी खूब पिटाई हुई। अपने डेब्यू मैच में आवेश खान को केवल छह ओवर ही गेंदबाजी कराई गई और इसमें उन्होंने 54 रन खर्च कर दिए। साथ ही उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। ऐसे में हो सकता है कि उन्हें दूसरे वन डे की प्लेइंग इलेवन में शामिल न किया जाए। मान जा रहा है कि तीसरे और आखिरी मैच में अर्शदीप सिंह को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। अर्शदीप सिंह को भी अपने वन डे डेब्यू का इंतजार है। 

अर्शदीप सिंह को मिल सकता है वन डे में डेब्यू का मौका
अर्शदीप सिंह आईपीएल मेें अपनी टीम पंजाब किंग्स के लिए खेलते हैं और इस साल हुए आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे खुले। इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में उन्हें भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने का मौका मिला। इसमें उन्होंने एक विकेट भी लिया था। इसके अलावा तीसरे मैच में रवि बिश्नोई को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। अभी रवि बिश्नोई नए हैं, इसलिए उन्हें अक्सर उन्हीं मैचों में मौका मिलता है, जब भारतीय टीम सीरीज अपने नाम कर चुकी हो। उन्हें भी वन डे में डेब्यू करने का इंतजार है। वे अभी तक छह टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं, इसमें उन्होंने सात विकेट अपने नाम किए थे। अब अगर ऐसा ही होता है तो भारत के दो खिलाड़ियों को टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरे मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नाई। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement