Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'2011 से सिर्फ मैं और वो...; कोच राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज में 12 साल पुराने किस्से को किया याद

राहुल द्रविड़ ने 12 साल पुराने अपने एक किस्से को याद किया जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के भी एक खिलाड़ी को याद किया।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: July 12, 2023 21:42 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Dravid

WI vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भिड़ रही है। इस मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। इस मैच के शुरू होने से पहले भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया। द्रविड़ ने अपनी और विराट की जर्नी को लेकर कई बातें फैंस को बताईं।

द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान 

भारत 2011 में पिछली बार जब यहां खेल रहा था तब विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में अपने शुरुआती कदम रख रहे थे लेकिन उस समय टीम के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को पता था कि उनमें ‘विशेष प्रतिभा’ है और उनका करियर लंबा और सफल रहेगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट से पूर्व भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा शेयर किए गए वीडियो में अब टीम के मुख्य कोच द्रविड़ और सीनियर बल्लेबाज कोहली ने एक दशक से भी अधिक समय पहले खेले गए उस मैच की यादें ताजा की। 

द्रविड़ ने कहा कि जब मैं 2011 में यहां आया था तो वह इस द्वीप और यहां के मैदान के लिए एक बहुत ही विशेष अवसर था। एक अलग भूमिका में वापस आना, एक कोच के रूप में यहां आना और टीम को यहां लाना, विराट एकमात्र व्यक्ति हैं जो 2011 में जब हम यहां आए थे तो टीम में थे और अब भी हैं। 

2011 को किया द्रविड़ ने याद

उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि वह भारतीय टीम के साथ विराट की पहली टेस्ट सीरीज थी, वह एक युवा खिलाड़ी था जिसने वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और वह टेस्ट क्रिकेट में अपने पैर जमा रहा था। द्रविड़ ने कहा कि लेकिन आप देख सकते थे कि वह एक विशेष प्रतिभा थी और आप देख सकते थे कि वह लंबे समय के लिए वहां रहने वाला था।

कोहली ने भी शेयर की थी तस्वीर

कोहली ने हाल ही में ट्विटर पर द्रविड़ के साथ अपनी एक तस्वीर साझा की और 12 साल बाद दोबारा एक साथ यहां आने के लिए आभार व्यक्त किया। द्रविड़ ने कहा कि मैंने निश्चित रूप से कभी नहीं सोचा था कि मैं कोचिंग करूंगा और 10 साल बाद यहां आऊंगा लेकिन उनकी यात्रा को देखना अच्छा लगता है। उन्हें इस यात्रा में एक युवा खिलाड़ी से अब एक सीनियर अनुभवी खिलाड़ी के रूप में विकसित होते हुए देखना अच्छा लगता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement