Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WI vs IND : टीम इंडिया के खास कप्तानों की लिस्ट में शामिल हुए शिखर धवन

WI vs IND : वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में हराना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फिर से वो काम कर दिखाया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 25, 2022 11:33 IST
Shikhar Dhawan and Shubhman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan and Shubhman Gill

Highlights

  • टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज दो ही मैच में अपने नाम की
  • शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
  • सीरीज का तीसरा और आखिरी वन डे मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा

WI vs IND : भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज भी अपने नाम कर ली है। तीन मैचों की सीरीज में भारत के पास 2.0 की अजेय बढ़त हो गई है।  अभी आखिरी मैच बाकी है। टीम इंडिया मैनेजमेंट इस मैच में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है, जो पहले और दूसरे मैच मेें नहीं खेले थे। इस सीरीज में टीम इंडिरूा की कप्तनी शिखर धवन कर रहे हैं। इस मैच में जीत के साथ ही कप्तान शिखर धवन भारत के कुछ खास कप्तानों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

वेस्टइंडीज में वन डे सीरीज जीतने वाले कप्तान बने शिखर धवन

टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज में वन डे सीरीज खेलना आसान नहीं रहा है। वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में हराना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने फिर से वो काम कर दिखाया। शिखर धवन से पहले वेस्टइंडीज को वेस्टइंडीज में हराने वाले भारतीय कुछ खास ही रहे हैं। विराट कोहली दो बार अपनी कप्तानी में वेस्टइंडीज में वन डे सीरीज जीत चुके हैं। वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी, सौरव गांगुली, सुरेश रैना अब तक एक एक बार अपनी कप्तानी में ऐसा कर चुके हैं, अब उस लिस्ट में शिखर धवन भी शामिल हो गए हैं। सीरीज के पहले मैच में कप्तान शिखर धवन ने एक अर्धशतकीय पारी भी खेली थी, लेकिन वे अपना शतक पूरा करने से चूक गए थे। दूसरे मैच में शिखर धवन का बल्ला तो बहुत नहीं चला, लेकिन टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपने योगदान से भारत को वहां तक पहुंचा दिया, जहां पहुंचना था।

संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर के बीच हुई अच्छी साझेदारी
टीम इंडिया के सामने दूसरे मैच में जीत के लिए 312 रनों का बड़ा टारगेट था। लेकिन भारतीय टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब कप्तान शिखर धवन जल्दी आउट हो गए, उस वक्त टीम का स्कोर केवल 48 रन ही था। इसके कुछ देर बाद जब भारतीय टीम 66 रन ही बना पाई थी, तब शुभमन गिल आउट होकर पवेलियन लौट गए। यानी दोनों भारतीय ओपनर आउट हो चुके थे। उम्मीद थी कि सूर्य कुमार यादव और श्रेयस अय्यर भारत की जीत का रास्ता आसान करेंगे, लेकिन वे उस वक्त आउट हुए, जब टीम का स्कोर 79 रन था। हालंाकि इसके बाद एक बड़ी और लंबी साझेदारी हुई और भारत का स्कोर 178 रन तक गया, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर के बीच शतकीय साझेदारी हुई। दोनों ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए।  178 रनों के स्कोर पर पहले श्रेयस और उसके बाद 205 रनों के कुल स्कोर पर संजू सैमसन आउट हो गए। इसके बाद मुश्किलें कुछ बढ़ती हुई नजर आईं। दीपक हुड्डा ने कुछ संभाला, लेकिन अक्षर पटेल ने एक बेहतरीन पारी खेली और टीम को जीत दिलाने के बाद ही मैदान से बाहर आए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement