Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WI vs NZ 2nd ODI: गेंदबाजों की मेहनत पर विंडीज के बल्लेबाजों ने फेरा पानी, न्यूजीलैंड ने सीरीज में की 1-1 से बराबरी

WI vs NZ 2nd ODI: पहला मैच वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता था। वहीं दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 50 रनों (DLS) से जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: August 20, 2022 9:20 IST
WI vs NZ 2nd ODI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC WI vs NZ 2nd ODI

Highlights

  • न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 50 रनों (DLS) से हराया
  • तीन मैचों की वनडे सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंची
  • 21 अगस्त को खेला जाएगा आखिरी और निर्णायक मुकाबला

WI vs NZ 2nd ODI: वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच ब्रिजटाउन में सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया। कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम पहले खेलते हुए 212 रनों पर सिमट गई। वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें यह मैच के साथ सीरीज जीतने के लिए सिर्फ 213 रनों के आसान लक्ष्य की जरूरत थी। होम टीम के पास सीरीज जीतने का मौका था लेकिन बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाए और उन्होंने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया। 

मेजबान टीम बारिश से प्रभावित मुकाबले में 213 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 161 रनों पर सिमट गई। टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट की कातिलाना गेंदबाजी के आगे कैरेबियाई टीम के बल्लेबाज पूरी तरह विफल होते दिखे। इस तरह कीवी टीम ने यह मुकाबला 50 रन (DLS) से अपने नाम किया। विंडीज ने सीरीज का पहला मैच 5 विकेट से जीता था। यानी आज के मुकाबले के बाद अब सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है। तीसरा और निर्णायक मुकाबला अब 21 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

कीवी टीम के 7 खिलाड़ी नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

न्यूजीलैंड की टीम ने जहां पहला मैच भी खराब बल्लेबाजी के चलते गंवाया था और पूरी टीम वहां 190 रनों पर सिमट गई थी। ऐसा ही कुछ यहां दूसरे मुकाबले में भी दिखा। फिन ऐलन की 96 रनों की पारी और डैरिल मिचेल (41) और मिचेल सैंटनर (26 नाबाद) के अहम योगदान के अलावा सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए। इस मुकाबले में नियमित कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल रहे थे लेकिन कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम भी कुछ नहीं कर पाए और बिना खाता खोले आउट हो गए। वेस्टइंडीज के लिए केविन सिन्क्लेयर ने 4, जेसन होल्डर ने 3, अकील होसेन ने 2 और अल्जारी जोसेफ ने एक विकेट लिया।

वेस्टइंडीज की बेहद खराब शुरुआत

213 रनों का आसान लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने था लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने मेजबानों के लिए पहली गेंद से मुश्किल खड़ी कर दी थीं। काइल मायर्स पहले ओवर में ही बोल्ट का शिकार बने। इसके बाद देखते ही देखते 27 रन पर 6 कैरेबियाई खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। एक समय स्कोर 50 तक भी पहुंचता नहीं दिख रहा था। लेकिन यानिक कारिया ने 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और मैच में एक बार फिर अंत तक रोमांच बरकरार रखा। अल्जारी जोसेफ ने भी 49 रन बनाए लेकिन यह दोनों अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

WI vs NZ 2nd ODI Highlights: न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 50 रनों से हराया, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

बारिश से प्रभावित यह मुकाबला बीच में काफी देर तक रुका रहा। इसके बाद 41 ओवर का मैच किया गया और लक्ष्य में से एक रन घटाकर इसे 212 का कर दिया गया। ब्रेक के बाद कारिया और जोसेफ ने शानदार बल्लेबाजी की। 9वें विकेट के लिए दोनों ने ताबड़तोड़ 85 रन जोड़ दिए और न्यूजीलैंड की चिंता बढ़ाई। लेकिन सैंटनर ने कारिया और साउदी ने जोसेफ को आउट कर विंडीज को उम्मीदों को खत्म किया और अपनी टीम को मैच जिताकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement