Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RCB टीम के खिलाड़ी ने SA20 में खेली तूफानी पारी, लगा दिया टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक

SA20 में इंग्लैंड के खिलाड़ी विल जैक्स के बल्ले से तूफानी शतकीय पारी देखने को मिली। इस टी20 लीग में प्रिटोरिया कैपिटल्स टीम की तरफ से खेल रहे जैक्स ने डरबन सुपर जाएंट्स के खिलाफ मुकाबले में 42 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 19, 2024 11:13 IST
Will Jacks- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (@SA20_LEAGUE) विल जैक्स

SA20 में 18 जनवरी को सेंचुरियन के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाड़ी विल जैक्स का बल्ले से तूफान देखने को मिला। इस सीजन के 10वें मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स टीम का मुकाबला डरबन सुपरजाएंट्स टीम के खिलाफ था। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे विल जैक्स ने शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी करना जारी रखा। जैक्स ने अपनी 101 रनों की पारी के दम पर टीम का स्कोर इस मुकाबले में 204 रनों तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। जैक्स ने इसी के साथ SA20 टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे तेज शतकीय पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

सिर्फ 23 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक, 41 गेंदों में शतक

विल जैक्स ने अपनी इस 101 रनों की पारी के दौरान इंग्लैंड के ही अपने साथी खिलाड़ी रीस टॉप्ली के एक ओवर में 3 छक्के लगाने के साथ कुल 19 रन बनाए थे। एक छोर से जहां प्रिटोरिया टीम के विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिल रहा था तो वहीं दूसरे छोर से विल जैक्स लगातार तेजी के साथ रन बनाने का सिलसिला जारी रखे हुए थे। जैक्स ने सिर्फ 23 गेंदों में 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था। इसके बाद जैक्स ने इस मुकाबले में अपना शतक 41वीं गेंद पर पूरा कर लिया। जैक्स ने जहां इस टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे तेज शतक लगा दिया। वहीं इंग्लैंड के लिए टी20 क्रिकेट इतिहास में ये किसी भी खिलाड़ी का दूसरा संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक है। इस मामले में पहले स्थान पर डेविड विली का नाम है जिन्होंने साल 2015 में खेले गए नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में नॉर्थमैप्टशायर के खिलाफ मैच में 40 गेंदों में शतक लगा दिया था।

आईपीएल 2024 सीजन में आरसीबी टीम का हिस्सा हैं जैक्स

टी20 क्रिकेट में साल 2018 में डेब्यू करने के बाद से विल जैक्स अभी तक इस फॉर्मेट में 146 मैचों में 30 से अधिक के औसत के साथ 3800 से ज्यादा रन बना चुके हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतकीय और 30 अर्धशतकीय पारियां देखने को मिली हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में जैक्स ने अब तक 11 टी20, 7 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन में विल जैक्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की तरफ से खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्हें पिछले सीजन में आरसीबी ने 3 करोड़ 20 लाख रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था, लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक पहले वो चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सके थे।

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड पाकिस्तान सीरीज के बीच टीम को झटका, स्टार खिलाड़ी अचानक बाहर

WTC 2023-25 प्वाइंट्स टेबल में वेस्टइंडीज की हार से इंग्लैंड को हुआ फायदा, भारत इस स्थान पर बरकरार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement