Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Women's Asia Cup, PAK vs MAL: पाकिस्तान की महिला टीम ने खाता खोला, पहले मैच में मलेशिया को 9 विकेट से हराया

Women's Asia Cup, PAK vs MAL: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने मलेशिया को 9 विकेट से हराकर अपना खाता खोला है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 02, 2022 11:44 IST
Pakistan women's cricket team, Women's Asia Cup- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN CRICKET Pakistan women's cricket team

Highlights

  • पाकिस्तान की टीम आज तक नहीं जीती है एशिया कप का खिताब
  • 2022 के पहले मैच में जीत से किया आगाज
  • मलेशिया को 9 विकेट से हराया

Women's Asia Cup, PAK vs MAL: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने एकतरफा जीत के साथ एशिया कप 2022 का अपना खाता खोल लिया है। मलेशिया की कमजोर मानी जाने वाली टीम को पाकिस्तान ने 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। सिल्हट अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में मलेशिया की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर महज 57 रन ही बना पाई। इसके बाद पाकिस्तानी टीम ने एक विकेट गंवाकर 9 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मलेशियाई टीम ने बनाए 57 रन

मलेशिया के 58 रन के छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की मुनीबा अली और सिडरा अमीन की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए छह ओवर में 45 रन की साझेदारी की। पाकिस्तानी टीम 10 विकेट से बड़ी जीत की उम्मीद के साथ आगे बढ़ रही थी लेकिन महीराह इज्जती इस्माईल ने सिडरा को 31 के स्कोर पर बोल्ड कर उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। हालांकि इसके बाद कप्तान बिस्माह मरूफ ने मुनीबा के साथ मिलकर बिना कोई अतिरिक्त विकेट गंवाए 66 गेंदें बाकी रहते जीत हासिल कर ली। मरूफ (8) जबकि मुनीबा (21) रन बनाकर नाबाद रहीं।

पाकिस्तान ने 11 ओवर बाकी रहते जीता मुकाबला

इससे पहले पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मरूफ ने टॉस जीतकर मलेशिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जवाब में मलेशियाई टीम की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने दूसरे ही ओवर में अपने दो विकेट गंवा दिए। इसके बाद मलेशिया की टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई और पाकिस्तानी गेंदबाजी के आगे एक-एक कर अपने विकेट गंवाते चली गई। मलेशियाई टीम के 16वें ओवर में 48 के स्कोर पर 9 विकेट गिर चुके थे और वह ऑलआउट होने की कगार पर थी। लेकिन एल्सा हंटर और नुर दानिया स्यूहादा ने मिलकर आखिरी विकेट गिरने नहीं दिया और पूरे 20 ओवर खेलकर 57 रन बनाए। हंटर 51 गेंदों में 29 जबकि नुर 11 गेंदों में चार रन बनाकर नाबाद रहीं। पाकिस्तान के लिए ओमैमा सोहैल ने सबसे अधिक तीन और तुबा हुसैन ने दो विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement