Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WT20 Challenge : वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 7 विकेट से हराकर जीत से किया आगाज, शेफाली वर्मा ने खेली ताबड़तोड़ पारी

महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मुकाबले में वेलोसिटी ने सुपरनोवाज को 7 विकेट से मात दी। हरमनप्रीत कौर की टीम अब 2 में से एक मैच जीती है और एक हारी है।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 24, 2022 18:57 IST
शेफाली वर्मा ने इस...- India TV Hindi
Image Source : IPL शेफाली वर्मा ने इस मुकाबले में 30 गेंदों पर ठोका पचासा

Highlights

  • वेलोसिटी में सुपरनोवाज को 7 विकेट से दी मात
  • शेफाली वर्मा ने 30 गेंदों पर ठोका पचासा
  • हरमनप्रीत कौर की टीम को पहली जीत के बाद मिली पहली हार

महिला टी20 चैलेंज के दूसरे मुकाबले में दीप्ति शर्मा की अगुआई वाली वेलोसिटी ने हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज को 7 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया है। इस मुकाबले में विजेता टीम के लिए लेडी सहवाग नाम से मशहूर शेफाली वर्मा ने 33 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और अपनी टीम को आसान जीत तक पहुंचाया। उनकी तेजतर्रार पारी की बदौलत वेलोसिटी ने 151 रनों का लक्ष्य 18.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

जानिए मैच का हाल

इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलने उतरी सुपरनोवाज ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी की बदौलत पांच विकेट पर 150 रन बनाए थे। वेलोसिटी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था और उनकी गेंदबाजों ने शुरूआत में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हरमनप्रीत की बेजोड़ पारी से टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हरमनप्रीत ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के जड़े। 

विकेटकीपर तानिया भाटिया (36 रन) ने अपनी कप्तान का अच्छा साथ निभाया और दोनों ने 18 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद 82 रन की शानदार साझेदारी की। तानिया ने 32 गेंद की पारी में तीन चौके लगाये। आखिरी ओवरों में सुने लुस ने 14 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 20 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया। वेलोसिटी के लिए केट क्रॉस ने 24 रन देकर दो जबकि राधा शर्मा और कप्तान दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। प्रिया पुनिया (चार रन) , डिएंड्रा डॉटिन (छह) और हरलीन देओल (सात) पिछले मैच के अच्छे फॉर्म को इस मुकाबले में जारी नहीं रख सके।

सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को दी थी मात

इससे पहले सोमवार को हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज ने महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन और स्मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से मात दी थी। रनों के लिहाज से यह इस लीग की सबसे बड़ी जीत भी थी। इस मैच में पहले खेलते हुए हरमनप्रीत की टीम ने लीग का सर्वोच्च स्कोर बनाया और पूरे 20 ओवर में सभी 10 विकेट गंवाकर 163 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 29 गेंद में 37 रन बनाए थे। उनके अलावा हरलीन देओल ने 35 और डिएंड्रा डोटिन ने 32 रनों की पारी खेली। जवाब में ट्रेलब्लेजर्स की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement