1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Women T20 Challenge: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की टीमों के बीच होगी पहली जंग, जानिए मैच से जुड़ी सभी बातें

Women T20 Challenge: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की टीमों के बीच होगी पहली जंग, जानिए मैच से जुड़ी सभी बातें

महिला टी20 चैलेंज 2022 23 मई से 28 मई तक खेला जाएगा। पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी स्मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेलब्लेजर्स और लीग की सबसे सफल टीम हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवाज।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 22, 2022 22:15 IST
महिला टी20 चैलेंज की...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL महिला टी20 चैलेंज की तीनों टीमों की कप्तान; दीप्ति शर्मा, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर

Highlights

  • 23 मई से 28 मई तक खेला जाएगा महिला टी20 चैलेंज
  • तीन लीग और एक फाइनल मुकाबला समेत कुल चार मैच खेले जाएंगे
  • पहले मुकाबले में आमने-सामने स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर की टीमें

पुरुषों का आईपीएल (IPL) अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। इसी बीच सोमवार 23 मई 2022 से महिला टी20 चैलेंज (Women T20 Challenge) की शुरुआत होने जा रही है। पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी स्मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) और हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज (Supernovas)। इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

इस टूर्नामेंट में तीन टीमें, सुपरनोवाज (Supernovas), ट्रेलब्लेजर्स (Trailblazers) और वेलोसिटी (Velocity) शामिल होंगी। यही तीनों टीमें अभी तक पिछले तीन वुमेंस टी20 चैलेंज के सीजनों में हिस्सा लेती आई हैं। हालांकि वेलोसिटी 2019 से जुड़ी थी। इस बार के टूर्नामेंट में तीन लीग और एक फाइनल मैच समेत कुल चार मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में आयोजित होंगे। 

क्या है पूरा शेड्यूल?

23 मई को पहला मैच ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवाज से बीच खेला जाएगा, जबकि 24 मई को दूसरा मैच सुपरनोवाज और दीप्ति शर्मा की अगुआई वाली वेलोसिटी के बीच होगा। तीसरा मैच 26 को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच 28 मई को खेला जाएगा। 24 तारीख को होने वाला मैच दोपहर साढ़े 3 बजे से शुरू होगा, जबकि बाकी सभी मैच शाम साढ़े 7 बजे से खेले जाएंगे। 

Team India For SA Series: शिखर धवन को क्यों बार-बार किया जा रहा नजरअंदाज, IPL के यह आंकड़े कर देंगे हैरान

कहां देख पाएंगे लाइव मैच?

महिला टी20 चैलेंज के मुकाबले आप स्टार स्पोर्ट्स 1 पर अंग्रेजी, स्टार स्पोर्ट्स 3 पर हिंदी समेत विभिन्न भाषाों में स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनलों पर देख सकते हैं। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग आपको डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर भी देखने को मिलेगी। साथ ही मैच से जुड़े अन्य सभी अपडेट्स के लिए आप indiatv.in/sports पर भी जुड़े रह सकते हैं। 

सुपरनोवाज वुमेंस टी20 चैलेंज की सबसे सफल टीम

महिलाओं का आईपीएल कह जाने वाले इस टूर्नामेंट का खिताब तीन में से दो बार (2018, 2019) हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली सुपरनोवाज ने अपने नाम किया है। जबकि 2020 के पिछले सीजन में स्मृति मंधाना की अगुआई वाली ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को हराकर बाजी मारी थी। देखना होगा कि इस बार तीनों टीमों का स्क्वॉड किस प्रकार होता है। पिछले सत्र के हिसाब से, सुपरनोवाज की कमान हरमनप्रीत कौर, ट्रेलब्लेजर्स की स्मृति मंधाना और वेलोसिटी की मिताली राज के हाथों में थी।

लाइव स्कोरकार्ड