Friday, April 19, 2024
Advertisement

Women's Asia Cup 2022: टीम इंडिया ने 7वीं बार जीता एशिया कप का खिताब, फाइनल में श्रीलंका को धोया

Women's Asia Cup 2022: भारतीय टीम ने लगातार 8वीं बार फाइनल मैच खेलते हुए सातवां एशिया कप का खिताब जीत लिया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 15, 2022 16:22 IST
Women's Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Women's Asia Cup 2022

Highlights

  • भारतीय महिला टीम ने 7वीं बार जीता एशिया कप का खिताब
  • फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से दी मात
  • स्मृति मंधाना ने खेली 25 गेंदों पर नाबाद 51 रनों की पारी

Women's Asia Cup 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप के लगातार 8वें संस्करण में फाइनल खेलते हुए सातवां खिताब अपने नाम कर लिया है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। यह भारतीय टीम का लगातार 8वां एशिया कप का फाइनल था। उन्हें एकमात्र हार पिछले संस्करण में बांग्लादेश से ही मिली थी। इसके अलावा अभी तक हर फाइनल (सात) भारत ने अपने नाम किए हैं।

इस मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय टीम की शानदार फील्डिंग और रेणुका ठाकुर के तीन विकेटों की बदौलत आधी श्रीलंकाई टीम 16 रनों पर ही आउट हो गई। इसके बाद कुछ हद तक पारी संभली लेकिन स्कोर पर्याप्त नहीं बन सका। श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 65 रन बना सकी और भारत ने 66 रनों का आसान लक्ष्य महज 8.3 ओवर में हासिल कर मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया।

भारतीय तिकड़ी के आगे श्रीलंकाई ढेर

भारत ने शुरुआत से ही मैच पर पकड़ बना रखी थी। भारतीय टीम के लिए रेणुका ठाकुर ने 3 ओवर में 1 मेडन के साथ 5 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट झटके। इसके अलावा दो श्रीलंकाई खिलाड़ी शुरुआत में भारत की शानदार फील्डिंग के आगे रनआउट भी हो गई थीं।

स्मृति मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

66 रनों के छोटे लक्ष्य को चेज करते हुए भी भारतीय उपकप्तान और स्टार बैटर स्मृति मंधाना ने यहां भी जलवा बिखेरा। उन्होंने 25 गेंदों पर 51 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी साथी ओपनर शेफाली वर्मा 5 और टूर्नामेंट की लीडिंग स्कोरर जेमिमा रोड्रिग्ज महज 2 रन ही बना पाई थीं। इसके बाद मंधाना एक छोर पर डटी रहीं और उन्होंने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का इस बार वर्ल्ड कप जीतना तय? जानिए सभी सुखद संयोग

Women's Asia Cup Final INDW vs SLW Highlights: श्रीलंका को हराकर 7वीं बार चैंपियन बनी टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement