Friday, May 03, 2024
Advertisement

Women's T20 World Cup: श्रीलंका का विजयी आगाज, मेजबान हुए हैरान; जानें आज के मैचों का डिटेल

Women's T20 World Cup 2023: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। पहले मुकाबले में श्रीलंका ने मेजबान साउथ अफ्रीका को चौंका दिया। रविवार को टीम इंडिया का सामना होगा पाकिस्तान से।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 11, 2023 7:54 IST
.- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER श्रीलंका बनाम साउथ अफ्रीका

Women's T20 World Cup 2023: महिला टी20 वर्ल्ड कप के 8वें संस्करण की शुरुआत 10 फरवरी 2023 शुक्रवार से हो गई है। पहले मुकाबले में आमना-सामना हुआ मेजबान साउथ अफ्रीका और एशियाई टीम श्रीलंका के बीच। श्रीलंकाई टीम ने इस मैच में 3 रनों से शानदार जीत के साथ आगाज किया और मेजबानों को चौंका दिया। इस मुकाबले में श्रीलंका की कप्तान चमारी अट्टापट्टू 68 रनों की पारी खेलकर और इनोका रणावीरा तीन विकेट लेकर स्टार बनीं। अब आज के मुकाबलों की बात करें तो आज दो मैच खेले जाएंगे। 

ग्रुप ए के पहले मैच से टूर्नामेंट का आगाज हुआ। दूसरे दिन ग्रुप ए का एक और टीम इंडिया वाले ग्रुप बी का एक मैच खेला जाएगा। ग्रुप बी के मैच में वेस्टइंडीज का सामना इंग्लैंड से होगा। वहीं ग्रुप ए के दूसरे मैच में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा। वहीं दूसरा मुकाबला रात 10.30 बजे से होगा। यह दोनों ही मुकाबले पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाएंगे।

क्या रहा पहले मैच का हाल?

अगर साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हुए पहले मैच की बात करें तो श्रीलंका की टीम ने इस मैच में पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 129 रन बनाए थे। कप्तान चमारी ने 50 गेंदों पर 68 और तीसरे नंबर पर खेलने आईं विश्मी गुणारत्ने ने 35 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 126 रन ही बना सकी। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। रणावीरा 3 विकेट लेकर स्टार रहीं तो सुगंदिका कुमारी और ओश्दी रणासिंघे को भी 2-2 विकेट मिले। अब श्रीलंका अपना दूसरा मुकाबला रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। वहीं मेजबान अफ्रीकी टीम दूसरे मैच में सोमवार को न्यूजीलैंड का सामना करेगी।

भारत बनाम पाकिस्तान, महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023

Image Source : GETTY IMAGES
भारत बनाम पाकिस्तान, महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023

हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार

टूर्नामेंट का आगाज जरूर 10 फरवरी से हुआ है, लेकिन हर किसी को इंतजार है 12 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले ग्रुप बी के मैच का। इस मैच से हरमनप्रीत कौर और बिस्माह मारूफ की टीमें अपना अभियान शुरू करेंगी। आखिरी बार एशिया कप 2022 में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था जहां पाकिस्तानी टीम ने बाजी मारी थी। लेकिन रिकॉर्ड में अव्वल टीम इंडिया वापसी करना जानती है। ऐसे में शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज जैसी स्टार बैटर्स से सजी भारतीय टीम को हराना यहां पाकिस्तानी टीम के लिए आसान नहीं होगा। यह मुकाबला शाम 6.30 बजे (भारतीय समय) से केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

Women's T20 World Cup 2023: महिलाओं के महासंग्राम का आज से आगाज, जानें क्या है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को तगड़ा झटका, पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएगी ये बड़ी मैच विनर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement