Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023: बारिश के चलते रद्द हुआ सेमीफाइनल मैच तो क्या होगा? फाइनल में पहुंच जाएगी ये टीम

World Cup 2023 Semi Finals: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैच 15 और 16 नवंबर को खेले जाएंगे। ये मैच भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच होंगे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 13, 2023 16:52 IST
ind vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY सेमीफाइनल मैच के लिए आईसीसी का नियम

World Cup 2023 Semi Finals: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की चार सेमीफाइनलिस्ट टीमें भारत, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड हैं। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें भिड़ेंगी। अगर इनमें से कोई भी मैच बारिश में धुल जाता है तो क्या होगा आइए हम आपको बताते हैं। 

सेमीफाइनल मैच के लिए  ICC का नियम

भारत और न्यूजीलैंड के खेला जाने वाला मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में होगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होगा। बता दें कि ICC ने इन सेमीफाइनल मैचों और फाइनल के लिए रिजर्व-डे रखा है। ऐसे में अगर सेमीफाइनल मुकाबलों के दौरान बारिश आती है मैच को अगले दिन यानी रिजर्व डे में भी पूरा कराया जाजा सकता है। 

रिजर्व डे पर भी हुई बारिश तो कौन जितेगा? 

दि रिजर्व डे में भी बारिश आती है और मैच पूरी तरह धुलता है तब कौनसी टीम को जीत दी जाएगी आइए बताते हैं। अगर रिजर्व डे पर भी बारिश के चलते मैच नहीं हो पाता है तो उस स्थिति में नियम यह है कि लीग स्टेज की प्वॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों की पोजिशन देखी जाएगी और टेबल में ऊपर रहने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। ऐसे में अगर भारत-न्यूजीलैंड मैच रद्द होता है को टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी, क्योंकि वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका वाले सेमीफाइनल में यह फायदा नंबर-2 पर रहने वाली अफ्रीकी टीम को मिलेगा। 

दोनों सेमीफाइनल मैच में कैसा रहेगा मौसम? 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 नवंबर को मुंबई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच के दौरान बारिश की संभावना सिर्फ 1 प्रतिशत है। ऐसे में इस मैच पर बारिश का खतरा दिखाई नहीं दे रहा है। वहीं, 16 नवंबर को कोलकाता का मौसम भी साफ बताया जा रहा है और बारिश की संभावना सिर्फ 2 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान पहुंचते ही टीम में मचा हाहाकार! इस दिग्गज ने अपने पद से दिया इस्तीफा

IND vs NZ सेमीफाइनल मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement