Monday, April 29, 2024
Advertisement

World Cup 2023: पाकिस्तान पहुंचते ही टीम में मचा हाहाकार! इस दिग्गज ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Pakistan Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होते ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टीम के एक दिग्गज ने अचानक अपना पद छोड़ दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 13, 2023 16:20 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PCB TWITTER इस दिग्गज ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Pakistan Cricket Team: वनडे वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान की टीम के लिए काफी खराब रहा। वह इस बार भी सेमीफाइनल तक पहुंचने में नाकाम रही। बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने 9 में से सिर्फ 4 मैच जीते और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पाकिस्तान टीम इस टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अपने घर पहुंच गई। पाकिस्तान पहुंचते ही टीम के एक दिग्गज ने बड़ा फैसला लिया है। इस दिग्गज ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

इस दिग्गज ने दिया इस्तीफा 

पाकिस्तान टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें इस बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी गेंदबाजों का काफी बुरा हाल था और वह हार का सबसे बड़ा करण बने थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्केल ने यह पद इसी साल जून में संभाला था। उनका पाकिस्तान टीम के साथ 6 महीने का करार था। 

कब होगा नए गेंदबाजी कोच का ऐलान? 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी मोर्ने मोर्कल के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है। बोर्ड ने बताया है कि वह उचित समय पर उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा करेगा। अब आने वाले कुछ दिनों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ में कुछ और बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी अगली सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलनी है. यह दौरा 14 दिसंबर से होगा. इस दौरान पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। ऐसे में इस सीरीज से पहले नए गेंदबाजी कोच पर फैसला लिया जा सकता है।  

इन गेंदबाजों ने किया काफी खराब प्रदर्शन 

मौजूदा समय में पाकिस्तान के सबसे तेज गेंदबाज माने जाने वाले हारिस रऊफ के लिए ये टूर्नामेंट सबसे खराब रहा। उन्होंने वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन देने को शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। हारिस रऊफ ने इस साल वर्ल्ड कप में 9 मैच खेलते हुए 533 रन खर्च किए। वहीं, शाहीन अफरीदी भी पूरी तरह फ्लॉप रहे। उन्होंने 481 रन खर्च किए। 

ये भी पढ़ें

IND vs NZ सेमीफाइनल मैच से पहले ICC का बड़ा ऐलान, खुशी से झूम उठेंगे भारतीय फैंस

'सेमीफाइनल मैच में होगा दबाव'; कोच राहुल द्रविड़ ने जानें क्यों दिया ये बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement