Monday, April 29, 2024
Advertisement

'सेमीफाइनल मैच में होगा दबाव'; कोच राहुल द्रविड़ ने जानें क्यों दिया ये बयान

India vs New Zealand: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज के मुकाबलों का अब अंत हो चुका है, जिसके बाद 15 और 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय टीम की पहले सेमीफाइनल में भिड़ंत न्यूजीलैंड की टीम से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: November 13, 2023 14:28 IST
Rohit Sharma And Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : AP राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा

भारतीय टीम की वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया का पिछले कुछ आईसीसी इवेंट के नॉकआउट स्टेज में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ ही टीम को साल 2019 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा था। अब कीवी टीम से एकबार से सेमीफाइनल मुकाबले को लेकर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच के बाद एक बड़ा बयान दिया है।

हम अपना तरीका नहीं बदलेंगे, लेकिन ये बिल्कुल ही अलग मैच

टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पोर्ट्स पर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले पर बात करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि ये कहना सही नहीं होगा कि ये सिर्फ एक मैच है, ये सेमीफाइनल मुकाबला है जिसकी अपनी अहमियत है। हालांकि हमारा तरीका इस मुकाबले को लेकर भी बिल्कुल नहीं बदलने वाला है। हम सभी को पता है कि ये एक नॉकआउट मैच है और हमें इस बात को जरूर स्वीकार करना चाहिए कि सेमीफाइनल मैच का थोड़ा दबाव तो होगा ही। आप जो कर सकते हैं वह अपनी सर्वश्रेष्ठ तैयारी करना है और हम ऐसा कर रहे हैं।

श्रेयस अय्यर की द्रविड़ ने की तारीफ

राहुल द्रविड़ ने अपनी इस बातचीत के दौरान नीदरलैंड्स के खिलाफ शानदार खेल दिखाने वाले श्रेयस अय्यर की भी तारीफ की। द्रविड़ ने अय्यर के प्रदर्शन को लेकर कहा कि श्रेयस हमारे मिडिल ऑर्डर की रीढ़ हैं और हम सभी जानते हैं कि पिछले 10 सालों में हमारे लिए नंबर-4 की पोजीशन पर एक बेहतर खिलाड़ी ढूंढना कितना मुश्किल भरा रहा है। बता दें कि भारतीय टीम अब तक आईसीसी के अलग-अलग इवेंट्स में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन बार नॉकआउट मैच खेल चुकी है और उसी सभी में हार का सामना करना पड़ा है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

World Cup के लीग स्टेज से बाहर हुई ये टीम पहुंची अपने देश, फैंस ने किया चौंकाने वाला स्वागत

IND vs NED: केएल राहुल ने जड़ा रिकॉर्ड तोड़ शतक, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement