Sunday, May 12, 2024
Advertisement

World Cup Super League Points Table: टीम इंडिया टॉप 5 से बाहर, पाकिस्तान को फायदा

पाकिस्तान की टीम अब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर पहुंच गई है।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 11, 2022 14:30 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs PAK

Highlights

  • विश्व कप 2023 के क्वालीफिकेशन के लिए खेली जा रही है क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर मंडरा रहा था बाहर होने का खतरा, अब मजबूत स्थिति में
  • पाकिस्तान की दो मैचों में जीत से भारत और वेस्टइंडीज की टीम को हुआ नुकसान

Cricket World Cup Super League Points Table : पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे वन डे मैच में भी बुरी तरह से हरा दिया है। इस जीत से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बहुत फायदा हुआ है, वहीं टीम इंडिया को नुकसान हुआ है। दरअसल पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच जो तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, वो विश्व कप सुपर लीग के तहत हो रही है। इसमें टॉप पर रहने वाली टीमें वन डे विश्व कप 2023 में खेलती हुई नजर आएंगी। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में जो टीमें प्वाइंट्स टेबल में टॉप 7 में रहेंगी, वो विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी, वहीं जिस देश में इसका आयोजन हो रहा है, उसे सीधी एंट्री मिलेगी। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज से पहले पाकिस्तान पर इससे बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन पाकिस्तान ने सीरीज के दोनों मैच अपने नाम कर लिए है, इससे उसे काफी फायदा हुआ है। 

पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज दूसरे वन डे मैच में वेस्टइंडीज 120 रन से हारा

सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 120 रन के भारी अंतर से हराने के ​बाद पाकिस्तान की टीम अब आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की प्वाइंट्स टेबल में नंबर चार पर पहुंच गई है। अंक तालिका में नंबर एक पर बांग्लादेश है और दूसरे नंबर पर अफगानिस्तान की टीम है। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम का​बिज है। अब चौथे नंबर पर पाकिस्तान ने कब्जा कर लिया है। इस सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम सातवें नंबर पर ​थी और संकट में नजर आ रही थी। अब पाकिस्तान का विश्व कप 2023 खेलना करीब करीब पक्का नजर आ रहा है। हालांकि पाकिस्तान की जीत और अंक तालिका में आगे जाने से टीम इंडिया पर असर पड़ा है। टीम इंडिया अब प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर पहुंच गई है। इससे पहले भारतीय टीम पांचवें नंबर पर थी। लेकिन खास बात ये भी है कि भारत का नंबर प्वाइंट्स टेबल में चाहे जो भी रहे, टीम इंडिया इसके लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। आईसीसी विश्व कप 2023 भारत में खेला जाना है और मेजबान देश होने के नाते टीम इंडिया को सीधे एंट्री मिली हुई है। 

टीम इंडिया अब इंग्लैंड में खेलेगी वन डे सीरीज 
वेस्टइंडीज की टीम की बात करें तो लगातार दो मैच हारने के बाद उसे भी नुकसान हुआ है। वेस्टइंडीज की टीम अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। पहले वेस्टइंडीज चौ​थे नंबर पर काबिज थी। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच अभी खेला जाना बाकी है। उधर भारतीय टीम की बात करें तो भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसके खत्म होने के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर जाएगी, जहां उसे एक टेस्ट, तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर भारतीय टीम अंक तालिका में सुधार करे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement