Thursday, March 28, 2024
Advertisement

WTC फाइनल के लिए हार्दिक पांड्या को तुरंत दो टीम इंडिया में मौका, इस दिग्गज ने उठाई बड़ी मांग

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 30, 2023 14:32 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY Hardik Pandya

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है। टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं। लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया में मौका देने की बात कही है। इसकी उन्होंने बड़ी वजह भी बताई है। 

रिकी पोंटिंग ने कही बड़ी बात 

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू के लिए लिखा कि मैंने सोचा कि भारत के लिए इस एकमात्र टेस्ट मैच में हार्दिक पांड्या जैसा कोई खिलाड़ी कितना अहम हो सकता था। मुझे पता है कि वह आधिकारिक तौर पर कह चुका है कि टेस्ट मैच में खेलना शायद उसके शरीर के लिए थोड़ा कड़ा है। लेकिन सिर्फ एक मैच के लिए। 

बताई ये बड़ी वजह 

रिकी पोटिंग ने कहा कि वह आईपीएल में सारे मैचों में गेंदबाजी कर रहा था और वह तेज गेंदबाजी कर रहा था। आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान पोंटिंग ने कहा कि पांड्या सात से 11 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारतीय टीम के लिए मैच का रुख बदलने वाले खिलाड़ी हो सकते थे। 

भारत के लिए खेले तीनों फॉर्मेट 

हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। उन्होंने हार्दिक ने भारत के लिए साल 2017 में टेस्ट में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 31.29 की औसत से एक शतक और चार अर्द्धशतक की मदद से 532 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी हासिल किए हैं। 74 वनडे मैचों में 1584 रन और 72 विकेट झटके हैं। वहीं, 87 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1271 रन और 69 विकेट अपने नाम किए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement