Thursday, April 18, 2024
Advertisement

WTC Points Table: भारतीय टीम ने हासिल किया नंबर-1 का ताज, ऑस्ट्रेलिया की जीत से हुआ तगड़ा फायदा

Indian Team WTC: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया पहले नंबर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया की जीत से टीम इंडिया को फायदा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 172 रनों से जीत दर्ज की।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: March 03, 2024 7:14 IST
Indian And Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian And Australian Cricket Team

WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम को 172 रनों से हरा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। कैमरून ग्रीन ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने मैच में 174 रनों की पारी खेली। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारतीय टीम को तगड़ा फायदा हुआ है। भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है और न्यूजीलैंड को नुकसान हुआ है। 

पहले नंबर पर पहुंचा भारत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच हारते ही न्यूजीलैंड की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में एक स्थान का नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड की टीम दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं भारतीय टीम ने नंबर-1 का ताज हासिल कर लिया है। हार के साथ न्यूजीलैंड के 60 प्रतिशत अंक हो गए हैं। भारतीय टीम के 64.58 अंक हैं। लेकिन जीत के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है। टीम के 59.09 प्रतिशत अंक हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ किया दमदार प्रदर्शन  

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 में भारतीय टीम ने अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने पांच में जीत हासिल की है और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक टेस्ट मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। टीम इंडिया इस समय घर पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। भारत ने पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। WTC प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बने रहने के लिए टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम ने WTC 2023-25 में 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से टीम ने तीन में जीत दर्ज की है और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

न्यूजीलैंड को मिली हार 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जो गलत साबित हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 383 रन बनाए। टीम की तरफ कैमरून ग्रीन ने 174 रनों की पारी खेली। मिचेल मार्श ने 40 रनों का योगदान दिया। जोस हेजलवुड ने 22 रन बनाए। न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी सिर्फ 179 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 369 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 196 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

यह भी पढ़ें: 

धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल कर सकते बड़ा कमाल, स्टोक्स-मैकुलम को छोड़ सकते पीछे

मुंबई इंडियंस ने RCB विमेंस टीम को दी 7 विकेट से मात, प्वाइंट्स टेबल में पहुंची टॉप पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement