Thursday, April 18, 2024
Advertisement

धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल कर सकते बड़ा कमाल, स्टोक्स-मैकुलम को छोड़ सकते पीछे

India vs England: भारतीय टीम के युवा बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ले से कमाल देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने अभी तक कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं, वहीं अब धर्मशाला टेस्ट में भी जायसवाल एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 03, 2024 6:00 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के अब तक 4 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें पहले मैच में जहां इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी, तो वहीं इसके बाद टीम इंडिया ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए लगातार तीन मुकाबले जीतने के साथ सीरीज में भी अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ले से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 4 मैचों में ही 93.57 के औसत से 655 रन बना चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 2 दोहरे शतकीय पारियां भी देखने को मिली हैं। वहीं धर्मशाला टेस्ट में यशस्वी जायसवाल एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं, जो इंग्लैंड टेस्ट टीम के मौजूदा हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम के नाम पर है।

टेस्ट में एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ने के करीब

यशस्वी जायसवाल ने इस टेस्ट सीरीज के चार मैचों में आक्रामक तरीके से बल्लेबाजी की है, जिसमें उनके बल्ले से अब तक 23 छक्के इस सीरीज में देखने को मिले हैं। इसी के साथ जायसवाल जहां भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड को अपने नाम कर चुके हैं तो वहीं अब वह बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के रिकॉर्ड को भी तोड़ने की दहजीत पर खड़े हुए हैं। मैकुलम जिनके नाम टेस्ट में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड कायम है जिन्होंने साल 2014 में कुल 33 छक्के टेस्ट क्रिकेट में लगाए थे, वहीं इसके बाद लिस्ट में दूसरे नंबर पर बेन स्टोक्स का नाम है जिन्होंने साल 2022 में टेस्ट क्रिकेट में 26 छक्के लगाए थे। अब जायसवाल के पास धर्मशाला टेस्ट में ही इन दोनों को पीछे छोड़ने का मौका है और ये रिकॉर्ड अपने नाम करने का शानदार मौका भी है, जिसके लिए उन्हें सिर्फ 11 छक्के और लगाने हैं।

धर्मशाला के मैदान पर भारतीय टीम का रहा ऐसा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला के मैदान पर खेलना है। इस स्टेडियम में अब तक एक ही टेस्ट मैच खेला गया है जो साल 2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुआ था। इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 8 विकेट से अपने नाम किया था, जिसमें कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला था। ऐसे में भारतीय टीम अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने की कोशिश जरूर करेगी जिसमें उसकी नजर सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने पर होगी।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 सीजन शुरू होने से पहले SRH नए कप्तान का कर सकती ऐलान, ये तेज गेंदबाज रेस में सबसे आगे

IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत को जल्द मिल सकती है मंजूरी, सामने आया सबसे बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement