Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IPL 2024 सीजन शुरू होने से पहले SRH नए कप्तान का कर सकती ऐलान, ये तेज गेंदबाज रेस में सबसे आगे

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा जिसे शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद नए सीजन के शुरू होने से पहले एडेन मार्करम की जगह पर नए कप्तान का ऐलान कर सकती है, जिसमें पैट कमिंस का नाम सबसे आगे चल रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 02, 2024 18:55 IST
Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : PTI एडेन मार्करम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा जिसमें अभी सिर्फ 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है। वहीं सभी 10 टीमों ने भी टूर्नामेंट को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद नए कप्तान के नेतृत्व में इस सीजन खेलने उतर सकती है। पिछले सीजन में हैदराबाद टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले एडेन मार्करम के नेतृत्व में टीम कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सकी थी और अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ये जिम्मेदारी आगामी सीजन में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पैट कमिंस को सौंपी जा सकती है।

कमिंस को ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपए में अपनी टीम में किया था शामिल

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर पिछले साल 19 दिसंबर को हुए प्लेयर ऑक्शन के दौरान पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था। कमिंस का बतौर कप्तान अब तक इंटरनेसनल क्रिकेट में काफी शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपने नेतृत्व में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप दोनों में विजेता बनवाया। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के मौजूदा हेड कोच डेनिएल विटोरी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ सहायक कोच की भूमिका को इस दौरान निभा चुके हैं। क्रिकबज की खबर के अनुसार हैदराबाद फ्रेंचाइजी नए कप्तान के रूप में पैट कमिंस के नाम का ऐलान भी जल्द कर सकती है। पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने प्वाइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रहते हुए खत्म किया था। जिसमें वह 14 मैचों में से सिर्फ 4 को जीतने में कामयाब हो सके थे।

23 मार्च को पहला मैच खेलेगी सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल 2024 सीजन के सामने आए पहले फेज के शेड्यूल के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं टीम इसके बाद 23 मार्च को मुंबई इंडियंस, 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और उसके बाद 5 अप्रैल को गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। सनराइजर्स हैदराबाद इन चार मैचों में से 2 अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरेगी।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका टीम में बड़ा बदलाव, 3 साल बाद इस खिलाड़ी ने की वापसी

नाथन लियोन ने गेंद से नहीं बल्ले बना दिया अनोखा रिकॉर्ड, वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement