Thursday, May 02, 2024
Advertisement

WPL 2023: गुजरात जायंट्स को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिए बाहर हुईं ये स्टार खिलाड़ी

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के बीच सीजन में गुजरात जायंट्स को बड़ा झटका लगा है। टीम के एक स्टार खिलाड़ी को इंजरी के कारण पूरे सीजन के लिए बाहर होना पड़ा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 09, 2023 14:46 IST
Gujarat Giants, WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : WPL (TWITTER) Gujarat Giants

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में अब तक कुल 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं। इनमें से गुजरात जायंट्स की टीम ने कुल तीन मुकाबले खेल लिए हैं। गुजरात जायंट्स को अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं बुधवार को खेले गए मुकाबले में उन्हें आरसीबी के खिलाफ जीत मिली। इसी बीच गुजरात जायंट्स को एक बड़ा झटका लग गया है। टीम की कप्तान बेथ मूनी काफ इंजरी के कराण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। बेथ मूनी इस सीजन के लिए टीम की कप्तान थी। लेकिन उन्हें हुई इंजरी के कारण अब स्नेह राणा को टीम का कप्तान बनाया गया है।

बाहर होने पड़े क्या बोलीं मूनी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी को सीरीज के पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ डीवाई पाटिल स्टेडियम में बल्लेबाजी करते हुए चोट लगी थी। मूनी चार से छह हफ्तों में पूरी तरह से फिट हो सकेंगी। ऐसे में वह यह पूरा सीजन नहीं खेल सकेंगी। मूनी ने कहा कि वह वास्तव में गुजरात जाइंट्स के साथ खेलने के लिए पहले डब्ल्यूपीएल सीजन का इंतजार कर रही थी लेकिन दुर्भाग्य से इंजरी इस खेल का हिस्सा है और वह निराश हैं कि इस सीरीज के बाकी बचे हुए मैचों से बाहर रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह बाहर से ही अपने टीम को सपोर्ट करेंगी और अपने खिलाड़ियों का हौसलाअफजाई करेंगी।

गुजरात जायंट्स की टीम ने मूनी की कमी को पूरा करने के लिए साउथ अफ्रीका की लॉरा वोलवार्ट को अपने टीम में शामिल किया है। लॉरा वोलवार्ट ने हाल ही में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन के दमपर अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम योगदान निभाया था। लॉरा वोलवार्ट ने वर्ल्ड कप में खेले गए छह मुकाबलों में तीन अर्धशतक लगाए थे। इस दौरान वह टॉप स्कोरर भी रही था। ऐसे में उनके टीम में शामिल हो जाने से गुजरात जायंट्स को फायदा मिलेगा। वह अभी भी अच्छी फॉर्म में हैं। 

गुजरात के लिए आने वाले मैच बेहद अहम

भारत की स्नेह राणा अब कप्तान होंगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर को उपकप्तान बनाया गया है। गुजरात जाइंट्स का अगला मुकाबला 11 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। गुजरात की टीम के लिए टूर्नामेंट में आगे होने वाले सभी मुकाबले काफी ज्यादा अहम होंगे क्योंकि उन्हें अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। गुजरात की टीम पॉइंट्स टेबल पर अभी तीन मैचों में 2 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है।

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement