Friday, May 17, 2024
Advertisement

IND vs AUS: मुश्किल में पड़े रोहित शर्मा, मैच के दौरान DRS बर्बाद करता है ये खिलाड़ी!

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने DRS को लेकर बड़ी बात कह दी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 09, 2023 14:04 IST
Rohit Sharma, Virat Kohli, IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा विराट कोहली से बात करते हुए

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद में खेला जा रहा है। इस मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बाते कही। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर बड़ा इल्जाम लगा दिया। दरअसल तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया ने अपने सारे रिव्यू काफी जल्दी गवां दिए थे। रोहित से जब इसे लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने साफ कहा कि रवींद्र जडेजा मैच के दौरान काफी ज्यादा उत्सूक रहते हैं। उन्हें लगता है कि हर गेंद पर बल्लेबाज आउट हो गया है।

क्या बोले कप्तान रोहित

रोहित ने कहा कि "विशेष रूप से जड्डू (जडेजा) यार। हर गेंद वह सोचता है कि यह आउट हो गया है! मैं समझता हूं वे काफी एनिमेटेड हैं, यह सिर्फ खेल का जुनून है, लेकिन यही वह जगह है जहां मेरी भूमिका आती है, मैं कहता हूं कि भाई, थोड़ा आराम करो, यह ठीक है अगर यह कम से कम स्टंप के पास कहीं खत्म हो रहा है, लेकिन गेंद यहां तक ​​कि स्टंप भी नहीं टकरा रही थी, और कुछ गेंदें तो लेग स्टंप के बाहर भी पिच कर रही थीं! तो यह एक मूर्खतापूर्ण गलती थी जो हमने की लेकिन हम इस खेल में इसे ठीक करने की उम्मीद करते हैं और हम इसके बारे में भी एक छोटी सी बातचीत करेंगे, और उम्मीद है कि हम इसे इस खेल में ठीक कर सकते हैं।”

इंदौर पिच का भी रहा रोल

रोहित ने विशेष रूप से DRS के फैसलों के लिए इंदौर की पिच के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि "विशेष रूप से पिछले गेम में, गेंद बहुत अधिक टर्न कर रही थी, इसलिए हमें तीन पहलुओं पर ध्यान देना था - लाइन में पिच, लाइन में इम्पैक्ट और फिर गेंद कितनी टर्न कर रही है। जब हम दिल्ली में खेले थे, तो गेंद ज्यादा टर्न नहीं कर रही थी, इसलिए हमें सिर्फ गेंद के इम्पैक्ट और शायद लाइन जहां गेंद पिच हुई, चाहे वह आउटसाइड लेग हो या लाइन में, इन्हीं बातों के बारे में सोचना पड़ रहा था।

केएस भरत अभी नए

टीम इंडिया के विकेटकीपर केएस भरत ने इसी सीरीज के दौरान अपना डेब्यू किया था उन्हें भी DRS को लेकर काफी ज्यादा कंफ्यूजन कहता है। रोहित शर्मा ने इसे लेकर कहा कि “हां, हम स्वीकार करते हैं कि हमने पिछले गेम में सही कॉल नहीं की थी लेकिन भरत जाहिर तौर पर डीआरएस के लिए नए हैं। उन्होंने भारत के लिए विकेट कीपिंग नहीं की है, इसलिए उनके लिए डीआरएस बहुत नई चीज है। रणजी ट्रॉफी में डीआरएस नहीं है, इसलिए यह उनके लिए नया है। हमें बस उन्हें कुछ समय देना है और समझाना है कि यह क्या है।"

यह भी पढ़े

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement