Thursday, May 02, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस की लगातार तीन जीत ने रोचक की पॉइंट्स टेबल की जंग, जानें आगे के समीकरण

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए मुकाबले को MI ने 8 विकेट से जीत लिया। इस मैच ने पॉइंट्स टेबल को थोड़ा रोचक बना दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: March 10, 2023 10:12 IST
MI vs DC, WPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI MI vs DC, WPL 2023

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग 2023 में फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। लीग में गुरुवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में मुंबई की टीम ने दिल्ली को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच के बाद मुंबई की टीम ने अपने सभी मुकाबले जीतते हुए लगातार तीन जीत हासिल कर ली है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को लीग में पहली हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच से पहले तक दोनों टीमों में से किसी को भी हार का सामना नहीं करना पड़ा था। इस मैच के पॉइंट्स टेबल की जंग भी रोचक हो गई है।

पॉइंट्स टेबल का शेर कौन

WPL 2023 के 7वें मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल पर बदलाव देखने को मिले हैं। मुंबई इंडियंस की टीम अपने सभी मुकाबले जीतकर 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। वहीं लीग में पहली हार के बाद दिल्ली की टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। यूपी वॉरियर्स की बात करें तो उन्हें एक मैच में जीत वहीं एक में हार का सामान करना पड़ा था। ऐसे में उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान पर मौजूद है। चौथे पर गुजरात 2 अंकों के साथ, वहीं अपने सभी मैज हारकर आरसीबी अंतिम स्थान पर है। पॉइंट्स टेबल पर टॉप तीन टीमें ही आगे के राउंड के लिए क्वालीफाई कर सकेगी। 

यूपी ने इस टूर्नामेंट में अभी दो ही मुकाबले खेले हैं। ऐसे में अगर वह अपने अगले मैच में हार जाते हैं तो उनकी टीम पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर आ सकती है। वहीं अगर वह अपना अगला मुकाबला जीत जाते हैं तो वह पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर भी आ सकते हैं। यूपी की टीम के पास अगले मुकाबले में दिल्ली को पछाड़ने का शानदार मौका है।

जीत के बाद क्या बोली हरमनप्रीत कौर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिला एकतरफा जीत के बाद मुंबई इंडियंस की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने गेंदबाजों की जमकर तारीफ करी। उन्होंने कहा कि उनके गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वे उनका काम आसान कर रहे हैं। जो भी आता है वह गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक होता है। जब आपके पास इतने सारे विकल्प होते हैं, तो आपका काम इतना आसान हो जाता है। हमारे गेंदबाजों को श्रेय। टी20 में फील्ड के अनुसार गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण है और हम ऐसा करने में सक्षम रहे।

यह भी पढ़े

WPL 2023: मुंबई ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली को रौंदकर टेबल टॉप पर पक्की की जगह

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुभमन गिल ने पहना अजीब सा हेलमेट, जानें इसकी खासियत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement