Saturday, May 18, 2024
Advertisement

WPL Points Table 2023: इस टीम का प्लेऑफ में पहुंचना पक्का! यह नया समीकरण दे रहा गवाही

महिला प्रीमियर लीग 2023 में मुबंई इंडियंस ने शानदार प्रदर्शन किया है। टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की दहलीज पर पहुंच गई है।

Written By: Govind Singh
Updated on: March 13, 2023 7:20 IST
wpl 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI MI W vs UPW W

Women Premier League 2023 Points Table: महिला प्रीमियर लीग का शानदार आयोजन हो रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम शानदार खेल दिखा रही है। मुंबई की टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में अपने सभी मैच जीते हैं और वह प्लेऑफ में जगह बनाने के बिल्कुल करीब पहुंच गई है। वहीं, आरसीबी को डब्ल्यूपीएल के सभी मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। 

मुंबई इंडियंस की टीम ने किया कमाल 

मुंबई इंडियंस ने उत्तर प्रदेश को 8 विकेट से हराकर महिला प्रीमियर लीग 2023 में अपनी चौथी जीत दर्ज की है। टीम डब्ल्यूपीएल प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। उसके चार मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक है और पहले नंबर पर बनी हुई है। वहीं, उसका नेट रन रेट प्लस 3.524 है। टीम के टूर्नामेंट में अभी चार मैच बाकी हैं और वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की दहलीज पर खड़ी है। उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सिर्फ एक और मैच जीतना होगा। टीम के लिए हरमनप्रीत कौर, नेट सेवियर ब्रंट और हेले मैथ्यूज ने बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया है। इन खिलाड़ियों ने बल्ले से विरोधी टीमों के चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वहीं, गेंदबाजी में उनके पास सायका इशाक जैसी घातक बॉलर है। 

WPL 2023 Points Table

Image Source : WPLT20.COM
WPL 2023 Points Table

इस टीम ने नहीं जीता है एक मैच 

मैग लेनिंग की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। टीम ने अभी तक चार में से तीन मुकाबले जीते हैं। वहीं, एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स का रेट रन रेट प्लस 23.38 है। तीसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की टीम मौजूद है। यूपी को चार मैचों में से दो में हार और दो में जीत मिली है। उसका रेट रन रेट प्लस 0.015 है। 

गुजरात जायंट्स और आरसीबी की टीमें अच्छे खिलाड़ी होने के बावजूद टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं। गुजरात की टीम ने टूर्नामेंट में अभी  सिर्फ एक ही मैच जीता है और वह दो अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर मौजूद है। उसका  रन रेट रन माइनस 3.397 है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली आरसीबी की टीम टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत पाई है और महिला प्रीमियर लीग के प्वॉइंट्स टेबल में टीम पांचवें नंबर पर मौजूद है। उसका रेट रन रेट माइनस 2.648 है। 

मुंबई ने दर्ज की चौथी जीत 

उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और  मुंबई की टीम को जीत के लिए 160 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई ने बहुत ही आसानी से 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बेहतरीन पारी खेली और 33 गेंदों में 53 रन बनाए। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement