Monday, April 29, 2024
Advertisement

WPL प्लेऑफ में हुआ बड़ा करिश्मा, IPL खेलने वाली टीमों से बना गजब संयोग

वूमेंस प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीमें दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी हैं। खास बात ये है कि ये तीनों टीमें आईपीएल भी खेलती हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: March 14, 2024 11:14 IST
wpl 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI WPL प्लेऑफ में हुआ बड़ा करिश्मा, IPL खेलने वाली टीमों से बना गजब संयोग

WPL 2024 Playoff : वूमेंस प्रीमियर लीग के अब केवल दो ही मैच और बचे हैं। लीग चरण समाप्त हो गया है और अब एक एलिमिनेटर की बारी है। इसके बाद होगा फाइनल मुकाबला। इस बीच प्लेऑफ की सभी टीमें मिल गई हैं। प्लेऑफ की टीमों का फैसला तो पहले ही हो गया था, लेकिन अब कौन सी टीम टॉप पर रहेगी और कौन सी दो टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा, ये भी तय हो गया है। इस बीच महिला प्रीमियर लीग और इंडियन प्रीमियर लीग के बीच एक गजब का संयोग देखने के लिए मिल रहा है। जो पहले सीजन में नहीं हुआ था। 

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और आरसीबी की टीम प्लेऑफ में 

म​हिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने लीग चरण में टेबल टॉप किया है। उसके पास सबसे ज्यादा 12 अंक हैं। इसका मतलब ये है कि डीसी की टीम को सीधे फाइनल में जगह मिल गई है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम दूसरे स्थान पर है। उसके पास 10 अंक हैं। आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 8 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। यानी मुंबई और आरसीबी में से कोई एक ही टीम फाइनल में जा पाएगी, क्योंकि इन दोनों टीमों के बीच एलिमिनेटर खेला जाएगा। जो भी टीम एलिमिनेटर जीतेगी, वो फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से​ भिड़ेंगी। 

आईपीएल की टीमों का ही डब्ल्यूपीएल में भी जलवा

इस बीच जिस संयोग की बात हम कर रहे हैं, वो ये है कि जिन नामों की टीमें आईपीएल में खेलती हैं, वहीं टीमें प्लेऑफ में गई हैं, बाकी दो टीमें बाहर हो गई हैं। जो दो टीमें प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई हैं, वे यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स हैं। वैसे तो यूपी और गुजरात की टीमें भी आईपीएल में हैं, लेकिन उनके नाम और मलिक अलग अलग हैं। आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम है और दूसरी गुजरात टाइटंस की है। हालांकि इनका महिला प्रीमियर लीग की टीमों से कोई भी संबंध नहीं है। 

मुंबई इंडियंस ने जीते हैं 5 आईपीएल खिताब, एक बार टीम ने जीता है डब्ल्यूपीएल 

महिला प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंची टीमों के आईपीएल में जीतने की बात करें तो केवल मुंबई इंडियंस ही ऐसी टीम है, जो ​इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीत चुकी हैं। बाकी दो टीमों के हाथ अभी तक खाली हैं। मुंबई इंडियंस ने अब 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है, वहीं दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी के हाथ कुछ नहीं आया है। मजे की बात ये भी है कि जब वूमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन खेला गया था तो उसे भी हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने ही जीता था। लेकिन इस बार देखना दिलचस्प होगा कि कोन सी टीम बाजी मारने में कामयाब होती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

हैरी ब्रूक ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, बताया क्यों नहीं खेलेंगे IPL 2024 का सीजन

WPL 2024 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स ने बनाई जगह, अश्विन फिर बने नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement