Friday, April 26, 2024
Advertisement

हैरी ब्रूक ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, बताया क्यों नहीं खेलेंगे IPL 2024 का सीजन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के शुरू होने से पहले एक बड़ा झटका विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक के रूप में लगा है, जो पूरे सीजन में खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। हैरी ब्रूक ने अब अपने इस फैसले के पीछे की वजह का भी खुलासा किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: March 14, 2024 9:15 IST
Harry Brook- India TV Hindi
Image Source : GETTY हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से अपना नाम वापस लेने के साथ इस फैसले से सभी को चौंका दिया है। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ब्रूक को दिसंबर 2023 में हुई आगामी सीजन को लेकर प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया में 4 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। वहीं ब्रूक ने अब खुद आईपीएल 2024 के सीजन में नहीं खेलने के पीछे के कारण का खुलासा भी कर दिया है, जिसमें उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है। आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होगी जिसमें दिल्ली कैपिटल्स टीम अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलने मैदान पर उतरेगी।

आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला कठिन था

हैरी ब्रूक ने आईपीएल 2024 में नहीं खेलने को लेकर इंस्टाग्राम पर किए गए पोस्ट में लिखा कि मैं इस बात को बताना चाहता हूं कि मैंने आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है, जो मेरे लिए काफी कठिन था। मैं दिल्ली कैपिटल्स टीम से इस बार खेलने के लिए काफी उत्साहित था। मेरे इस फैसले को लेकर मुझे इसके बारे में व्यक्तिगत तौर पर किसी को बताने की अधिक आवश्यकता नहीं थी, लेकिन लोग पूछेंगे कि ऐसा क्यों इसी कारण मैं इसके बारे में सभी को बता रहा हूं। मैंने पिछले अपनी दादी को खो दिया था। उनका मेरे जीवन में काफी महत्व था और मैंने अपने बचपन का अधिकतर समय उन्हीं के यहां बिताया है। जब घर पर होता था तो ऐसा कोई दिन नहीं था जब मैंने उन्हें नहीं देखा हो। मुझे इस बात की खुशी है कि उन्होंने मुझे इंग्लैंड की टीम से खेलते हुए देखा है।

भारत दौरे पर भी टेस्ट सीरीज खेलने नहीं आए थे ब्रूक

इंग्लैंड की टीम का हाल में भारत का दौरा खत्म हुआ जिसमें उन्हें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं हैरी ब्रूक इस दौरे के शुरू होने से पहले यूएई में हुए इंग्लैंड टीम के कैंप में शामिल थे, लेकिन उसी दौरान वह व्यक्तिगत कारणों की वजह से स्वदेश वापस लौट गए थे। हालांकि उस समय उनके इस फैसले को लेकर ईसीबी की तरफ से भी अधिक जानकारी नहीं दी गई थी। ब्रूक आईपीएल के पिछले सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे, लेकिन बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

ये भी पढ़ें

स्टीव स्मिथ को लेकर टिम पेन का चौंकाने वाला बयान, कहा - विरोधी टीमें उन्हें बतौर ओपनर देखकर होंगी खुश

IPL से पहले ऋषभ पंत के डॉक्टर ने पहली बार किया खुलासा, कहा - इतना बुरा हाल...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement