Monday, April 29, 2024
Advertisement

DC vs RCB: दिल्ली की पिच पर कौन मारेगा बाजी, जानें फाइनल में क्या फैसला लेंगे कप्तान!

WPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी की टीम को कड़ी चुनौती फाइनल मुकाबले में मिलेगी। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 16, 2024 23:23 IST
WPL 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली

WPL 2024 Final, DC vs RCB Pitch Report: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में रविवार, 17 मार्च को अरुण जेटली स्टेडियम में भिड़ेंगे। दिल्ली कैपिटल्स आठ मैचों में छह जीत के साथ लीग स्टेज में टॉप पर रही और लगातार फाइनल में दूसरी बार जगह बनाई, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एलिमिनेटर मुकाबले में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराकर पहली बार डब्ल्यूपीएल फाइनल में प्रवेश किया। 

मेग लैनिंग की अगुवाई वाली दिल्ली ने स्मृति मंधाना की आरसीबी के खिलाफ पिछले चार मुकाबलों में चार जीत दर्ज की हैं। इस लीग में 10 मार्च को दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में 181 रनों का पीछा करते हुए बैंगलोर केवल एक रन से चूक गई, लेकिन फिर पिछले दो मैचों में मुंबई के खिलाफ लगातार दो जीत दर्ज की और दमदार कमबैक कर लिया है। ऐसे में आइए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम के पिच रिपोर्ट पर एक नजर डालें।

अरुण जेटली स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम ने वॉइट मैचों में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए एक संतुलित सतह प्रदान की। इस स्थान पर हाल के खेलों में गेंदबाजों का दबदबा रहा है और टीमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। पुरानी पिचों पर दूसरी पारी में विकेट नीचा रह रहा है और ऐसे में दोनों टीमें कल पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी। 

अरुण जेटली स्टेडियम के आंकड़े

  • कुल टी20 मैच: 13
  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 4
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 9
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 139
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 136

WPL 2024 फाइनल की संभावित प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स:  मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स , जेस जोनासेन, मारिजैन कैप, मिन्नू मणि, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), राधा यादव, अरुंधति रेड्डी , शिखा पांडे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर:  स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी मोलिनक्स, एलिसे पेरी, सोफी डिवाइन, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जॉर्जिया वेयरहम, दिशा कसाट, श्रेयंका पाटिल, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर, रेणुका ठाकुर सिंह।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 में विराट कोहली खेलेंगे या नहीं? सामने आया ये बड़ा अपडेट

WPL 2024 फाइनल के दिन ऐसा होगा दिल्ली का मौसम, यहां देखें Weather Report

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement