Friday, March 29, 2024
Advertisement

WPL: दिल्ली ने मुंबई को बुरी तरह धोया, अंक तालिका में नंबर एक पर बनाई जगह

मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गई है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 20, 2023 23:14 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Capitals

WPL: वुमेन प्रीमियर लीग के 18वें मैच में आज मुंबई इंडियंस के सामने दिल्ली कैपिटल्स की थी। इस मैच को दिल्ली की टीम ने सिर्फ 9 ओवरों में आसानी से 9 विकेट से जीत लिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी मुंबई की टीम करने आई। 20 ओवरों के बाद मुंबई की टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 109 रन बना पाई। जवाब में दिल्ली ने आसानी से सिर्फ 9 विकेट से 9 ही ओवरों में जीत हासिल कर ली। इस मैच में जीत के साथ ही दिल्ली की टीम अंक तालिका में टॉप पर पहुंच चुकी है।

दिल्ली का दमदार प्रदर्शन

तेज गेंदबाज मरीजन कैप (चार ओवर में 13 रन पर दो विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद एलिस कैप्सी, शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लेनिंग की आतिशी बल्लेबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त दी। इस जीत से दिल्ली कैपिटल्स की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई जबकि मुंबई की टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई। दोनों टीमों के 7 मैच में 10-10 अंक है लेकिन इस जीत के बाद दिल्ली का नेट रन रेट मुंबई से बेहतर हो गया।  

फाइनल में पहुंचेगी एक टीम

लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में सीधे क्वालीफाई करेंगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। दिल्ली ने छोटे लक्ष्य का पीछा आक्रामक अंदाज में किया। शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लेनिंग ने 27 गेंद में 56 रन की साझेदारी की जिसमें भारतीय बल्लेबाज ने 15 गेंद में 33 रन का योगदान दिया। शेफाली ने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का जड़ा। इस साझेदारी को हेली मैथ्यूज ने शेफाली को आउट कर तोड़ा। इसके बाद क्रीज पर आई कैप्सी ने कप्तान लानिंग के साथ 27 गेंद में 54 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने 17 गेंद की नाबाद पारी में एक चौका और पांच छक्कों की मदद से 38 रन बनाए।

मुंबई की खराब बल्लेबाजी

लेनिंग 22 गेंद में चार चौके और एक छक्का की मदद से 32 रन पर नाबाद रही। इससे पहले मैन ऑफ द मैच कैप ने पारी के तीसरे ओवर में लगातार गेंदों पर यास्तिका भाटिया (एक) और नैट साइवर-ब्रंट (शून्य) को आउट कर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इन झटको  से उबर नहीं पाई।  उन्हें शिखा पांडे और जेस जॉनासेन का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दो-दो विकेट लिए। मुंबई के लिए पूजा वस्त्राकर ने सर्वाधिक 26 रन बनाए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर और इस्सी वोंग ने 23-23 का योगदान दिया। हरमनप्रीत और वस्त्राकर के बीच पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी मुंबई के लिए सर्वाधिक रही।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement