Monday, July 22, 2024
Advertisement

WPL: दिल्ली की टीम ने सबसे पहले बनाई फाइनल में जगह, यूपी को बुरी तरह धोया

WPL: दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने यूपी को मात देते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया है।

Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 21, 2023 23:20 IST
Delhi Capitals- India TV Hindi
Image Source : PTI Delhi Capitals

WPL 2023: वुमेन प्रीमियर लीग 2023 के आखिरी लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने यूपी वॉरियर्स को 5 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने 6 विकेट खोकर 138 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 17.5 ओवर्स में इस टारगेट को चेज कर लिया। इसी के साथ दिल्ली की टीम ने सीधा फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

दिल्ली की टीम टॉप पर पहुंची

इस जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 6 जीत से 12 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई जबकि मुंबई इंडियंस खराब नेट रन रेट के कारण इतने ही अंक होने के बाद भी दूसरे स्थान पर रही। यूपी वॉरियर्स का इस मैच से पहले ही तीसरे स्थान पर रहना पक्का था। टूर्नामेंट के नियम के मुताबिक लीग चरण में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल में सीधे क्वालीफाई करेगी जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा।

कैप्सी का शानदार प्रदर्शन जारी

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ कैप्सी ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाने के बाद 31 गेंद में 34 रन की पारी खेल टीम को फाइनल में पहुंचने में अहम भूमिका निभाई। दिल्ली के लिए कप्तान लेनिंग ने 23 गेंद में 39 रन की आक्रामक पारी खेली। जबकि विजई चौका जड़ने वाली मरीजान कैप 31 गेंद में 34 रन पर नाबाद रही। लक्ष्य का पीछा करते हुए लेनिंग और शेफाली वर्मा (16 गेंद में 21 रन) ने पहले विकेट के लिए 31 गेंद में 56 रन की साझेदारी कर दिल्ली कैपिटल्स को एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाई। लेनिंग ने शबनिम इस्माइल के पहले ओवर में तीन चौके और छक्का जड़कर अपने इरादे जाहिर किए। दूसरे छोर से शेफाली ने भी एस यशश्री के खिलाफ चौका जड़कर अपना खाता खोला। वह पांचवें ओवर की शुरुआती दो गेदों पर चौका लगाने में सफल रही लेकिन एक और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में सोफी एकलेस्टन को कैच थमा बैठीं।

लेनिंग ने दीप्ति के खिलाफ भी छक्का जड़ा जिससे पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 67 रन हो गया। शरुआती ओवर में 18 रन लुटाने वाली इस्माइल 7तवें ओवर में गेंदबाजी के लिए लौटी और जेमिमा रोड्रिग्स के बाद लेनिंग का विकेट चटकाकर मैच में वॉरियर्स की वापसी कराई। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर जेमिमा (तीन) को आउट किया जबकि लेनिंग छक्का मारने की कोशिश में सिमरन शेख को कैच थमा बैठीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement