Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL Final में सिर्फ 2 बल्लेबाज ही लगा पाए शतक, एक ले चुका संन्यास, दूसरा CSK के खिलाफ खेलेगा मैच

IPL 2023 Final CSK vs GT: IPL फाइनल में अब तक सिर्फ दो ही बल्लेबाज शतक लगा पाए हैं। इनमें से एक खिलाड़ी रिटायरमेंट ले चुका है। वहीं, एक प्लेयर गुजरात टाइटंस की तरफ से आज (29 मई को) CSK के खिलाफ मैच खेलेगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 29, 2023 8:27 IST
CSK Team- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM CSK Team

CSK vs GT: IPL 2023 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 28 मई को होना था। लेकिन बारिश फाइनल मुकाबले में बाधा बनकर आई और मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इसी वजह से अब फाइनल मुकाबले को रिजर्ड डे (29 मई) पर करवाया जाएगा आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि फाइनल मुकाबला रिजर्व डे पर होगा। वहीं, आईपीएल के फाइनल में अब तक सिर्फ दो ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने शतक लगाया है। आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में। 

इस खिलाड़ी ने लगाया था पहला शतक 

ऋद्धिमान साहा गुजरात टाइटंस से पहले पंजाब किंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। आईपीएल 2014 का फाइनल मुकाबला पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया। इस मैच में साहा ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया था। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और उन्होंने 55 गेंदों में 115 रन बनाए थे, जिसमें 10 चौके और 8 लंबे छक्के शामिल थे। वह आईपीएल के फाइनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे। लेकिन उनकी शतकीय पारी पर मनीष पांडे ने पानी फेर दिया था और केकेआर ने तीन विकेट से  आईपीएल 2014 का फाइनल अपने नाम कर लिया था। 

गुजरात की टीम में हैं शामिल 

ऋद्धिमान साहा इस समय गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल हैं और आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 317 रन बनाए हैं। अगर फाइनल मैच में उनका बल्ला चला, तो वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। 

CSK के खिलाड़ी ने किया था कमाल 

IPL 2018 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 179 रनों का टारगेट दिया था। जिसे सीएसके ने 2 विकेट से खोकर आसानी से हासिल कर लिया। सीएसके लिए इस मैच में शेन वॉटसन ने तूफानी शतक लगाया और उनकी वजह से ही सीएसके मैच जीतने में सफल रही। वॉटसन ने 57 गेंदों में 117 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और 8 लंबे छक्के शामिल थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement