Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WTC Final से एक दिन पहले सामने आई Playing XI, इस प्‍लेयर की अचानक एंट्री

WTC 2023 Final : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्‍या होगी, इसको लेकर अब तस्‍वीर साफ हो रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 06, 2023 13:29 IST
Rohit Sharma Pat Cummins WTC Final 2023- India TV Hindi
Image Source : @BCCI Rohit Sharma Pat Cummins

WTC Final 2023 IND vs Aus Playing XI  : भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाला विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल अब कुछ ही घंटे की दूरी पर है। सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में मुकाबला शुरू हो जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। इस बीच सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्‍या डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन क्‍या होगी। यानी कौन से वो 11 खिलाड़ी होंगे, जो मैदान पर आमने सामने नजर आएंगे। अब केवल एक ही दिन बचा हुआ है और अभी तक प्‍लेइंग इलेवन पर से पर्दा नहीं हटा है। लेकिन मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा और ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस जब मीडिया से रूबरू हुए तो प्‍लेइंग इलेवन की ओर हल्‍का सा इशारा मिल गया है कि आखिरी 11 प्‍लेयर्स कौन से हो सकते हैं। 

ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन में मिलेगा स्‍कॉट बोलेंड को मौका 

ऑस्‍ट्रेलियाई कैंप से ये पहले ही तय हो गया था कि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इंजरी के कारण डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल नहीं खेल पाएंगे। वैसे तो उनकी जगह माइकल नेसर को टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद सवा ये था कि कप्‍तान पैट कमिंस और मिचेल स्‍टार्क के अलावा टीम का तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा। क्‍या माइकल नेसर को जगह मिलेगी या फिर स्‍कॉट बोलेंड खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच पैट कमिंस ने मैच से एक दिन पहले ही ये साफ कर दिया है कि उनकी प्‍लेइंग इलेवन में स्‍कॉट बोलैंड को शामिल किया जाएगा। ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर मामला केवल यहीं पर फंसा हुआ था। लेकिन अब ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन करीब करीब तय हो गई है। 

ऐसी हो सकती है डब्‍ल्‍यूटीसी में ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन 
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की प्‍लेइंग इलेवन की बात की जाए तो पता चलता है कि टीम की ओर से ओपनिंग के लिए डेविड वार्नर और उस्‍मान ख्‍वाजा आएंगे। वहीं नंबर तीन पर मार्नस लाबुशेन के आने की संभावना है। पूर्व कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ नंबर चार पर बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे। इसके बाद ट्रेविस हेड और कैमरन ग्रीन का नंबर आएगा। इनके स्‍थान में अदला बदली भी की जा सकती है। वहीं विकेट कीपर बल्‍लेबाज के तौर पर एलेक्‍स कैरी होंगे। इसके बाद आएंगे कप्‍तान पैट कमिंस और मिचेल स्‍टार्क। स्पिनर के तौर पर नाथन लॉयन का कोई विकल्‍प ऑस्‍ट्रेलिया के पास नहीं है, यानी वे ही खेलते हुए नजर आएंगे और नंबर 11 के प्‍लेयर होंगे स्‍कॉट बोलैंड। इसमें अब बहुत ज्‍यादा फेरबदल की संभावना नजर नहीं आती है। 

टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन को लेकर सस्‍पेंस 
ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन तो करीब करीब तय सी नजर आती है, लेकिन टीम इंडिया को लेकर पेंच जरूर फंसा हुआ है। वैसे तो टॉप आर्डर तय सा नजर आ रहा है, लेकिन विकेट कीपर बल्‍लेबाज इशान किशन होंगे या फिर केएस भरत इसकी तस्‍वीर साफ होनी बाकी है। वहीं टीम इंडिया कितने स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी। एक ही स्पिनर खेलेगा या फिर दो के साथ जाएगा। अगर एक ही खेलेगा तो वे रविचंद्रन अश्विन होंगे या फिर रवींद्र जडेजा। वहीं पेसर कौन कौन होंगे। मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज तो खेलेंगे ही खेलेंगे, लेकिन तीसरा तेज गेंदबाज उमेश यादव होंगे या फिर शार्दुल ठाकुर, इससे पर्दा हटना अभी बाकी है। देखना होगा कि कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ किस कॉबिनेशन के साथ मैदान में उतरते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement