Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC 2023: फाइनल की रेस के लिए श्रीलंका तैयार, इस तरह ऑस्ट्रेलिया को होना पड़ सकता है बाहर

WTC 2023: फाइनल की रेस में भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच जंग है। अगर भारतीय टीम मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 4-0 से जीतती है तो कंगारू टीम मुश्किल में पड़ जाएगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 24, 2023 22:31 IST
.- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC ऑस्ट्रेलिया की हार और श्रीलंका की जीत से बदल सकते हैं समीकरण

WTC 2023 Final Scenario: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है। फाइनल के लिए तीन टीमों के बीच रेस जारी है। लंबे समय से पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई टीम पर अब बाहर होने का खतरा भी मंडराने लगा है। मौजूदा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले दोनों मैच हारकर कंगारू टीम बेहद खराब स्थिति में नजर आ रही है। उधर श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए कमर कस ली है। डिफेंडिंग चैंपियन न्यूजीलैंड इस रेस से बाहर है और हार-जीत से उसके ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन इधर भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों की नजरें इस रेस की तीसरी टीम श्रीलंका के प्रदर्शन पर भी टिकी रहेंगी।

शुक्रवार को श्रीलंका ने आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए अपने टेस्ट स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर श्रीलंका को कीवी टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं। पहला टेस्ट 9 से 13 मार्च तक क्राइस्टचर्च के हैग्ले ओवल में खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 17 मार्च से 21 मार्च तक वेलिंग्टन में खेला जाएगा। कीवी टीम इस बार पहले से ही फाइनल की रेस से बाहर है। वहीं श्रीलंकाई टीम को अगर अपनी उम्मीदें बरकरार रखनी है तो 2-0 से उसे सीरीज जीतनी होगी। उधर टीम इंडिया भी कंगारुओं को 4-0 से हराने के लिए तैयार लग रही है। ऐसी परिस्थिति में ऑस्ट्रेलिया को बाहर भी होना पड़ सकता है। 

आइए जानते हैं क्या हैं समीकरण?

अगर ऑस्ट्रेलिया मौजूदा सीरीज में भारत से आखिरी दो मैच भी हारती है तो उसकी हालत बेहद खराब हो जाएगी। 4-0 से सीरीज हारने की कंडीशन में ऑस्ट्रेलिया का विनिंग पर्सेंट मौजूदा 66.67 से तकरीबन 60 प्रतिशत तक गिर सकता है। वहीं भारतीय टीम जो अब 61.66 से 64.06 प्रतिशत तक पहुंच गई है, आखिरी दो मैच जीतकर इसे 68 तक पहुंच सकती है। उधर श्रीलंका अगर दोनों मैच न्यूजीलैंड से जीत जाती है तो उसका विनिंग पर्सेंट 61 यानी ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा हो सकता है अगर कंगारू टीम 4-0 से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी हारी। यानी उस कंडीशन में ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की जगह गंवा भी सकती है।

श्रीलंकाई टीम का न्यूजीलैंड सीरीज के लिए स्क्वॉड

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, दिनेश चांदीमल, कामिंदु मेंडिस, निरोशान डिकवेल्ला, निशान मधुष्का, रमेश मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिता, लाहिरू कुमारा, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, मिलान रथनायके।

यह भी पढ़ें:-

भारतीय महिला टीम पर भड़कीं पूर्व कप्तान, फिटनेस पर उठाए सवाल; BCCI से कहा- कठोर फैसला लेना होगा...

स्टीव स्मिथ के इस रिकॉर्ड से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, इंदौर में कहीं पलट ना जाए बाजी!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement