Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC Final : टीम इंडिया के ये खिलाड़ी जाएंगे इंग्‍लैंड, जानिए क‍ब होंगे रवाना

WTC Final : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 22, 2023 16:37 IST
Virat Kohli Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli Rohit Sharma

WTC Final : आईपीएल की छह टीमें अब बाहर चुकी हैं, यानी ये टीमें खिताबी दौड़ से बाहर हैं,  लेकिन चार टीमों के बीच मुकाबला अभी भी जारी रहेगा। चार में से कोई भी टीम ट्रॉफी जीत सकती है। इस बीच छह टीमों के खिलाड़ी अब खाली हो गए हैं और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में चुने गए हैं, जल्‍द ही रवाना हो जाएंगे।  डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 2023 के लिए भारतीय टीम अब जल्‍द ही इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी, जहां के द ओवल मैदान पर भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें आमने सामने होंगी। 

आईपीएल खेल चुके खिलाड़ी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के लिए इंग्‍लैंड होंगे रवाना 

खबर है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल रहे विराट कोहली जल्‍द ही इंग्‍लैंड रवाना होंगे। उनके साथ दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए खेल रहे अक्षर पटेल, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेल रहे रविचंद्रन अश्विन, केकेआर के लिए खेल रहे शार्दुल ठाकुर, आरसीबी के लिए खेल रहे मोहम्‍मद सिराज, केकेआर के लिए खेल रहे उमेश यादव और जयदेव उनादकट मंगलवार को इंग्‍लैंड के लिए उड़ान भर लेंगे। इस टीम के साथ भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी रहेंगे, जो टीम को लीड करेंगे। वहीं बात अगर बाकी प्‍लेयर्स की करें तो जो खिलाड़ी बचे हैं, वे कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ आईपीएल खत्‍म होने के बाद इंग्‍लैंड जाएंगे, इसमें रवींद्र जडेजा जैसे प्‍लेयर्स होंगे, जिनकी टीमें अभी आईपीएल में खेलती हुई नजर आएंगी। माना जा रहा है कि दूसरी भारतीय टीम 29 मई को रवाना होगी, यानी 28 मई को आईपीएल का फाइनल होने के बाद। खबर ये भी है कि अनिकेत चौधरी, आकाश दीप, यारा पृथ्वीराज नेट बॉलर के तौर पर इंग्‍लैंड जाएंगे, ताकि भारतीय बल्‍लेबाजों को अच्‍छी तर से प्रैक्टिस कराई जा सके।  

चेतेश्‍वर पुजारा पहले ही इंग्‍लैंड में खेल रहे हैं काउंटी क्रिकेट 
भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सात जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है। इसके लिए चेतेश्‍वर पुजारा पहले ही इंग्‍लैंड में हैं और वहां पर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। अब कुछ और खिलाड़ी वहां पहुंच जाएंगे। वैसे तो फाइनल मुकाबला 11 जून तक खत्‍म हो जाएगा, लेकिन अगर बारिश के कारण इसमें व्‍यवधान पड़ा तो 12 जून को भी मैच कराया जा सकता है। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि करीब दस साल से आईसीसी ट्रॉफी का जो सूखा पड़ा है, उसे खत्‍म  किया जाए और एक बार फिर से खिताब घर आए। हालांकि भारतीय टीम के लिए ये सफर आसान नहीं होने वाला। टीम इंडिया को एंडी चोटी का जोर लगाना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement