Thursday, April 18, 2024
Advertisement

CSK ने चमकाई अजिंक्य रहाणे की किस्मत, 513 दिनों के बाद टीम में हुई शानदार वापसी

अजिंक्या रहाणे ने टीम इंडिया में दमदार वापसी की है। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 89 रन बनाए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 09, 2023 20:13 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : PTI अजिंक्या रहाणे

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया की स्थिति कुछ खास नहीं है। अजिंक्य रहाणे के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज इस मैच में रन नहीं बना सका। लेकिन रहाणे ने एक छोर से टीम इंडिया की पारी को संभाले रखा। रहाणे ने इस मैच में दमदार वापसी की और भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में शानदार पारी खेली। उन्होंने इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बनाए।

रहाणे ने खेली यादगार पारी

अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एक एतिहासिक पारी खेली। उन्होंने इस मैच में शानदार 89 रन बनाए। भारतीय टीम को जब रहाणे से एक अहम पारी की जरूरत थी, तब उन्होंने टीम के लिए वो काम करके दिया। रहाणे ने इस पारी के दौरान 11 चौके और एक छक्का भी लगाया। वह भारत की तरफ से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अर्धशतक लगाने वाले भी पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रहाणे ने इस मैच में अपने 5000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले 13वें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

टीम इंडिया में किया कमबैक

अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया के स्क्वॉड के बाहर कर दिया गया था। लंबे समय से खराब फॉर्म में होने के कारण रहाणे भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे थे। लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इंजरी हो गई और वह टीम इंडिया से लंबे समय के लिए बाहर हो गए। इस दौरान रहाणे ने रणजी और आईपीएल में CSK के लिए अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा। इस साल के आईपीएल में उन्होंने सीएसके के लिए जिस तरह की कुछ पारियां खेली उसे देखते हुए उन्हें 513 दिनों के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिल ही गया और रहाणे ने इस मौके को बड़े शानदार तरीके से इस्तेमाल किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement