Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

केएल राहुल को टीम में जगह देकर सेलेक्टर्स ने किया बड़ा खेल! अब रोहित टीम में देंगे ये नया रोल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए सेलेक्टर्स ने केएल राहुल को मौका देकर कप्तान रोहित शर्मा को टेंशन में डाल दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: April 25, 2023 17:29 IST
Rohit Sharma, KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma, KL Rahul

WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से खेला जाना है। इस मुकाबले के लिए जहां पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया था, वहीं भारतीय टीम का ऐलान भी मंगलवार को कर दिया गया। हर बार की तरह सेलेक्टर्स ने एक बार फिर टीम चुनने में कुछ ऐसे फैसले लिए जिससे कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को खासी दिक्कत हो सकती है। खासकर टीम में केएल राहुल को फिर से मौका दिया गया है। अब अगर मैनेजमेंट राहुल को WTC फाइनल के लिए प्लेइंग 11 में चुनती है तो उन्हें एक नए रोल में देखा जा सकता है।

राहुल लेंगे इस खिलाड़ी की जगह?

WTC फाइनल में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए रोहित शर्मा और शुभमन गिल को देखा जा सकता है। ऐसे में सवाल ये खड़ा होता है कि राहुल को प्लेइंग 11 में कहां फिट किया जा सकता है। ऐसे में सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज ही एक ऐसा रोल है जो राहुल इस बड़े मुकाबले में निभा सकते हैं। राहुल केएस भरत की जगह विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। भरत को हाल ही में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई थी। लेकिन उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा और ऐसे में उनकी जगह राहुल को दी जा सकती है। राहुल की मौजूदगी से टीम के मिडल ऑर्डर को भी खासी ताकत मिलेगी क्योंकि राहुल के पास भरत से ज्यादा अनुभव है।  

BGT में ऐसा रहा था प्रदर्शन

केएस भरत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा खेल नहीं दिखा पाए। उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में चार टेस्ट मैचों में 8, 6, 23, 17, 3 और 44 रन बनाए। अहम मौकों पर वह फ्लॉप साबित हुए। वह निचले क्रम में टीम इंडिया के लिए फायदेमंद साबित नहीं हो रहे हैं। ऐसे में उनकी टीम में जगह बन पाना काफी मुश्किल है।

भारत की डब्ल्यूटीसी फाइनल टीम :  

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), केएल राहुल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement