Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

WTC Points Table में हुआ फेरबदल, बांग्लादेश की हार से जानें किस टीम को फायदा और नुकसान

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश की टीम को दूसरे टेस्ट मैच में 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड की जीत से WTC की प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुआ है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: December 09, 2023 22:41 IST
Bangladesh Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : ICC Bangladesh Cricket Team

WTC Points Table 2023-2025: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तीसरी साइकिल की शुरुआत हो चुकी है। साउथ अफ्रीका की टीम को छोड़कर सभी टीमों ने एक-एक सीरीज खेल ली है। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई। ये सीरीज 1-1 से बराबर रही। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड की जीत से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में बदलाव हुआ है। 

इस टीम को हुआ फायदा 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-2025 की साइकिल में पाकिस्तान की टीम पहले नंबर पर है। पाकिस्तान के 100 फीसदी अंक हैं। टीम ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। भारतीय टीम दूसरे नंबर पर हैं। भारत ने दो टेस्ट मैच खेले हैं। टीम ने एक मैच जीता है और एक मैच ड्रॉ रहा है। न्यूजीलैंड की जीत से टीम इंडिया एक स्थान ऊपर पहुंच गई है और उसे फायदा हुआ है। पहले वह तीसरे नंबर पर थी। 

तीसरे नंबर पर है न्यूजीलैंड की टीम 

न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर है। न्यूजीलैंड के प्लेयर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और दूसरा टेस्ट मैच जीत लिया। न्यूजीलैंड ने दो मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 50 फीसदी अंक हैं। बांग्लादेश की टीम चौथे नंबर पर है। टीम ने दो मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा है। टीम के 50 फीसदी अंक हैं। हार से बांग्लादेश को नुकसान हुआ है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पांचवें नंबर पर है। टीम ने 5 मैच खेले हैं, जिसमें दो जीते और दो हारे हैं। टीम के 30 फीसदी अंक हैं। 

आखिरी नंबर पर है श्रीलंका 

वेस्टइंडीज की टीम छठे नंबर पर है। टीम ने 2 मैच खेले हैं, जिसमें से 1 हारा है और एक मैच ड्रॉ रहा है। टीम का जीत प्रतिशत 16.67 है। इंग्लैंड की टीम 7वें नंबर पर है। टीम पांच में से दो मैच हार चुकी है, वहीं दो में उसे जीत मिली है, एक मैच बराबरी पर खत्म हुआ है। टीम के 15 फीसदी अंक हैं। श्रीलंका ने दो मैच खेले हैं और दोनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इसी वजह से टीम का जीत प्रतिशत जीरो है। 

यह भी पढ़ें: 

WPL 2024 के बाद इतनी बदल गईं हरमनप्रीत और स्मृति की टीमें, अब ऐसा है आरसीबी-मुंबई का स्क्वाड

मैच हारने में इस खिलाड़ी ने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement